शाहिद कपूर के बारे में रोचक बातें और 9 अनदेखे फ़ोटो, वीडियो

शाहिद कपूर बायोग्राफी :

इस पोस्ट में आप बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर के बारे में कुछ अनजानी बातें जानेंगे और उनके अनदेखे फोटो, वीडियो देखेंगें. शाहिद कपूर की आने वाली मूवी कबीर सिंह (2019) है. शाहिद कपूर का जन्मदिन 25 फरवरी 1981 है.

शाहिद कपूर फैमिली :

1) शाहिद कपूर के पिता का नाम पंकज कपूर और माँ का नाम नीलिमा खट्टर है. शाहिद कपूर की पत्नी का नाम मीरा कपूर, बेटी का नाम मीशा कपूर, बेटे का नाम ज़ायन कपूर है. 

2) शाहिद कपूर की शादी 7 जुलाई 2015 को मीरा राजपूत से हुई. शाहिद और मीरा की उम्र में 13 साल का अंतर है. शादी के समय शाहिद 34 साल और मीरा 21 साल की थीं. 

3) शाहिद दिल्ली में पैदा हुए थे. उनके माता-पिता का तलाक तभी हो गया था जब वो 3 साल के थे. इस divorce के बाद शाहिद दिल्ली में अपने नाना-नानी और माँ के साथ रहने लगे.

4) जब शाहिद 10 साल के थे तो वो अपनी माँ के साथ मुंबई आ गये. डांसिंग के शौक़ीन शाहिद ने 15 साल की उम्र से ‘श्यामक डावर डांस इंस्टिट्यूट’ में डांस सीखना शुरू कर दिया.

पढ़ें > अक्षय कुमार के बारे में 25 रोचक जानकारी

शाहिद कपूर के भाई बहन :

5) शाहिद कपूर के 2 भाई और 1 बहन हैं. शाहिद अपनी माँ नीलिमा और पिता पंकज कपूर की एकलौती संतान हैं लेकिन उनके माता-पिता ने तलाक के बाद दूसरी शादियाँ की. 

6) उनकी माँ नीलिमा और अभिनेता जगदीश खट्टर की शादी से एक भाई ईशान खट्टर है. जबकि पिता पंकज कपूर और अभिनेत्री सुप्रिया पाठक की शादी से एक भाई रूहान कपूर और एक बहन सना कपूर है. 

Shahid Kapoor Siblings

शाहिद कपूर के भाई -बहन : ईशान खट्टर, रूहान कपूर, सना कपूर

शाहिद कपूर की पहली फिल्म :

7) शाहिद कपूर की फर्स्ट मूवी इश्क विश्क है जो 2003 में रिलीज़ हुई थी. इश्क विश्क मूवी के लिए शाहिद को केवल 1.5 लाख रुपये मिले थे लेकिन शाहिद ने इस पैसे से कई दिनों तक गुज़ारा किया.

Ishq Vishk (2003)

Ishq Vishq poster

8) शाहिद कपूर की हाइट 5 फीट 8 इंच है. शाहिद पक्के शाकाहारी (Vegetarian) हैं और उनमें ऐसा बदलाव Brian Hines की किताब Life is fair पढने के बाद आया.

Life is fair by Brian Hines

Life is fair by Brian Hines

9) अगर शाहिद कपूर अपना वजन न बढ़ाते तो उनको पहली फिल्म कभी न मिल पाती. वो इतने पतले-दुबले थे कि 20 साल की उम्र में भी वो 15 के नजर आते थे. 

Shahid Kapoor Young

Shahid Kapoor Young days

10) बस एक साल के अंदर कड़ी मेहनत और विल पॉवर से शाहिद ने अपना वजन बढाया और muscular body बनाई जिसे आजतक उन्होंने बराबर मेन्टेन रखा है.

Shahid kapoor bodybuilding

शाहिद कपूर की Muscular body

शाहिद कपूर के अनदेखे वीडियो :

11) सबको पता है कि शाहिद कपूर और आयशा टाकिया ने बचपन में कॉम्प्लान एड में साथ काम किया था. इसके बाद ये दोनों फिल्म ‘दिल मांगे मोर’ में भी एक साथ दिखे.

12) लेकिन शाहिद और आयशा ने एक म्यूजिक एल्बम में भी साथ काम किया था जो शायद ही किसी को याद हो. प्लीज एक बार इस गाने को देखिये तो सही, इनकी ओवरएक्टिंग देखकर यक़ीनन आपको हँसी आ जाएगी.

शाहिद कपूर का पहला एड – Shahid Kapoor Pepsi ad –

13) शाहिद को अपनी लाइफ का पहला एड पेप्सी का मिला, जिसमें उनके साथ शाहरुख़ खान, काजोल और रानी मुखर्जी भी थे. 

14) Pepsi के बाद शाहिद किट-कैट, ओनिडा टीवी और आला ब्लीच के एड में भी नजर आये.

15) अपने स्ट्रगल के दौर में शाहिद ने आर्यन बैंड के अलावा कुमार सानू, पूर्णिमा, फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक एल्बम में भी काम किया था. 

 

16) यूटीवी ने Shahid Kapoor का एक रोचक इंटरव्यू Breakfast to Dinner-Shahid Kapoor किया था. इस इंटरव्यू में आप शाहिद के स्ट्रगल और स्टारडम के दिनों की कुछ मजेदार बातें और उनकी लाइफ के कुछ खास लोगों के बारे में जानेंगें. 

शाहिद कपूर की कौन सी फिल्म या गाना आपको पसंद है, नीचे कमेंट करके बताइए. शाहिद कपूर के बारे में इस जानकारी को Whatsapp, Facebook पर शेयर जरुर करें, जिससे आपके दोस्त भी ये जानकारी पढ़ सकें.

यह भी पढ़ें :

One Response

  1. Atif khan anas

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.