12 GB रैम, 1 TB मेमोरी वाला मोबाइल Turing Phone Cadenza भारत में आने वाला है

Turing Phone Cadenza mobile:

साल 2017 के अंत में Indian Mobile Market में एक बड़ी सनसनी फैलने वाली है. San francisco, California की कम्पनी Turing Robotic Industries अपना नया मोबाइल Turing Phone Cadenza भारत में लांच करने वाली है. अविश्वसनीय से लगने वाले टूरिंग फोन काडेन्जा मोबाइल के स्पेसिफिकेशन और दाम जबर्दस्त है, जोकि Apple, Samsung जैसी कम्पनियों को कड़ी टक्कर देंगी.

5.8 इंच IPS LCD स्क्रीन वाले इस मोबाइल का रेसोल्युशन 1440×2526 पिक्सेल है, मतलब शानदार पिक्चर क्वालिटी और बढ़िया कलर रिप्रोडक्शन. मोबाइल में 512GB की इंटरनल मेमोरी दी गयी है और 500GB एक्सपेंडेबल मेमोरी है. मतलब 500GB का मेमोरी कार्ड और लगा दिया तो कुल मेमोरी 1 टीबी हो जाएगी. 1 TB मेमोरी से तो मोबाइल में स्पेस की चिंता ही समाप्त. Qualcomm Snapdragon 830 के दो-दो चिपसेट लगे हुए हैं, मतलब बेहतरीन परफॉरमेंस.

Turing Phone Cadenza set
Turing Phone Cadenza mobile : source

इन सब के साथ बैटरी बढ़िया न हो तो क्या फायदा. Turing Phone Cadenza में है ग्राफीन सुपरकैपसिटर और लीथियम आयन हाइड्रोजन फ्यूलसेल आधारित 2 पावरफुल बैटरी सिस्टम जोकि मोबाइल अच्छी बैटरी पॉवर देंगे. 60 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा जिससे 4K वीडियो भी बनाये जा सकते हैं. 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा से शानदार सेल्फीज लीजिए

Turing Phone Cadenza स्वोर्डफिश ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर पर चलता है, जोकि High quality encryption की वजह से बहुत सुरक्षित माना जाता है. Swordfish सॉफ्टवेयर Deep learning A.I. पर आधारित है. इसका मतलब है कि मोबाइल के apps प्रयोगकर्ता के उपयोग के अनुसार अपने को ढाल लेंगे, बजाय कि पहले से बने बनाये फ्रेमवर्क पर चलें.

इस मोबाइल को चलाने के लिए स्क्रीन को टच करने की भी आवश्यकता नहीं, इस मोबाइल में Gesture Control की सुविधा दी गयी है. सिर्फ हवा में कई तरह के संकेत करके मोबाइल को चला सकते हैं. जबर्दस्त खूबियों वाले Turing Phone Cadenza की कीमत 60,000 रुपये होगी.

टूरिंग फोन बनाने वाली कम्पनी Turing Robotic Industries यह मोबाइल Finland में Nokia के पुराने प्रोडक्शन फैसिलिटी को अपग्रेड करके मैन्युफैक्चर कर रही है. अभी यह मोबाइल USA, UK के मार्किट में उपलब्ध है. भारत में Turing Phone Cadenza इस साल के अंत तक आयेगा. देखने वाली बात यह होगी कि क्या लोग यह हाई क्वालिटी फोन लेना पसंद करेंगे या फिर भी Apple, Samsung का नाम जपेंगे.

Turing phone cadenza india market
source

Turing Phone Cadenza specification :

Screen size (स्क्रीन साइज़):-  5.8 Inch I.P.S. LCD डिस्प्ले, 1440×2526 Pixels Resolution

Camera (कैमरा):-  बैक कैमरा 60 megapixel का IMAX4K कैमरा, फ्रंट सेल्फी कैमरा 20 megapixel,

Processor (प्रोसेसर):-  16 Kyro Core Processor

Memory (मेमोरी):-  1 TB मतलब (1024 GB) – 512 GB इंटरनल + 500 GB microSD कार्ड एक्सपेंडेबल

Ram (रैम):-  12 GB

Battery (बैटरी):- 100 WH जिसमे है (2400 mah Graphene Supercapacitor + 1600 mah Li-ion Hydrogen fuelcell)

OS (ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर):-  Swordfish OS (Sailfish OS पर आधारित)

Chipset (चिपसेट):-  डबल Double 830 Snapdragon Qualcomm

Sim (सिम): 4G Volte:– Dual Nano SIM के साथ

अन्य फीचर्स:- माइक्रोयूएसबी v2.0, 3.5 mm हेडफोन जैक, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac/ad, dual-band, Wi-fi Direct, Wi-Fi हॉटस्पॉट आदि.

Turing Phone Cadenza Price in india (कीमत):- 60,000 रुपये

ये भी पढ़ें :

फोटो खींचने के अलावा ये 3 कमाल भी कर सकता है आपका मोबाइल कैमरा  

मोबाइल भीगने पर क्या करना चाहिए और नमी कैसे दूर करें ?

IRCTC पर तत्काल टिकट तेजी से बुक करने का आसान तरीका

दुनिया का सबसे सस्ता AC : भारतीय कंपनी Tupik का Bed AC

बूमरैंग बिना बैटरी का खिलौना जो हवा में फेंकने पर वापस आ जाता है, जानिए रोचक तथ्य

DSLR कैमरा खरीदने से पहले इन महत्वपूर्ण बातों को न भूलें

Comments