रणवीर सिंह जीवनी, फैमिली, शादी की 10 रोचक बातें

Ranveer Singh फैमिली बैकग्राउंड, मूवी के बारे में जानकारी :

बॉलीवुड की नयी पीढ़ी के Best actors में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) आजकल टॉप पर चल रहे हैं. पद्मावत और सिम्बा के बाद गली बॉय भी हिट हो गयी है. खास बात ये कि हर फिल्म में उनका रोल और लुक एकदम नया रहता है.

आगे पढ़िए रणवीर सिंह की जीवनी, पढाई, परिवार और बचपन के बारे में रोचक बातें.

रणवीर सिंह की फैमिली : 

1. रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है. रणवीर सिंह की जाति सिन्धी है. रणवीर सिंह का बर्थडे 6 जुलाई 1985 है. 

रणवीर सिंह के पिता का नाम जगजीत सिंह भवनानी है. जगजीत सिंह भवनानी एक रियल एस्टेट बिजनेसमैन हैं.

रणवीर सिंह की माँ का नाम अंजू भवनानी है. रणवीर सिंह की एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम रितिका भवनानी है.

रणवीर सिंह फैमिली बैकग्राउंड

रणवीर सिंह की फैमिली

2. प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर रिश्ते में रणवीर सिंह के मौसा लगते हैं. अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर रणवीर सिंह की माँ की सगी बहन हैं.

रणवीर सिंह का बचपन :

3. रणवीर सिंह 16 साल की उम्र तक मोटे हुआ करते थे. पर फिर उन्होंने Gym ज्वाइन किया, वेट लॉस किया और मसल्स बनाई. अक्षय कुमार को रणवीर सिंह अपना फिटनेस गुरु मानते हैं.

ranveer singh childhood photos

रणवीर सिंह का बचपन

रणवीर सिंह की पढाई : 

4. बचपन से ही रणवीर सिंह को बॉलीवुड में जाने का मन था. लेकिन जब वो बड़े हुए तो उन्हें महसूस हुआ कि बिना किसी फ़िल्मी बैकग्राउंड के बॉलीवुड में पहचान बनाना आसान नहीं है. रणवीर को लिखने का शौक था सो उन्होंने क्रिएटिव राइटिंग का कोर्स करने का फैसला किया और अमेरिका चले गये.

5. फिल्मों में आने से पहले रणवीर सिंह ने कुछ दिनों तक कॉपीराइटर की नौकरी भी कर चुके हैं. उन्होंने O&M और J. Walter Thompson जैसी प्रसिद्ध एडवरटाइजिंग एजेंसी में काम किया है.

6. जब रणवीर इंडियाना यूनिवर्सिटी, ब्लूमिंगटन से बैचलर ऑफ़ आर्ट की पढाई कर रहे थे तो उनका एक वैकल्पिक विषय Acting भी था. इस कोर्स को करने के दौरान रणवीर सिंह की रूचि फिर से अभिनय जगत की ओर हुई और उन्होंने निश्चय किया कि वो भारत आकर एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

Ranveer singh in band baaja baaraat

फोटो स्रोत :  Band Baaja Baaraat movie poster

7. रणवीर सिंह को अपनी पहली फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए बेस्ट मेल डेब्यू केटेगरी के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिला था.

8. अनुराग कश्यप की फिल्म बॉम्बे वेलवेट के लिए रणवीर सिंह पहली पसंद थे पर रणवीर उन दिनों गोलियों की रासलीला राम लीला की शूटिंग में व्यस्त थे इसलिए बाद में यह रोल रणबीर कपूर को मिल गया.

रणवीर सिंह की शादी : 

9. लम्बे अफेयर के बाद रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने 14 नवम्बर 2018 को शादी कर ली. शादी के बाद रणवीर और दीपिका ने कई सारी रिसेप्शन पार्टियाँ दीं, जोकि लोगों के बीच चर्चा का विषय रहीं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि कॉलेज के दिनों में रणवीर सिंह का अफेयर किसके साथ था ? रणवीर सिंह का पहला प्यार उनके साथ पढने वाली अहाना देओल (अभिनेत्री हेमा मालिनी की बेटी) थी.

Ranveer singh girlfriend Ahana Deol

रणवीर सिंह अहाना देओल

10. सन 2015 में आई मूवी बाजीराव मस्तानी के लिए Ranveer singh को बेस्ट एक्टर की केटेगरी में फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया. 2019 में रणवीर सिंह की आने वाली वाली फ़िल्में तख़्त, 83, धूम 4 हैं.

Ranveer Singh Vaani Kapoor in befikre

Ranveer Singh के बारे में इस जानकारी को Whatsapp, facebook पर शेयर और फॉरवर्ड जरुर करें, जिससे आपके दोस्त, परिचित भी ये जानकारी पढ़ सकें.

यह भी पढ़ें :

Keywords: रणवीर सिंह बायोग्राफी, रणवीर सिंह मूवीज, Ranveer singh interesting facts in Hindi

One Response

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.