मनोज पहवा के बारे में जानकारी | Manoj Pahwa biography in hindi

मनोज पहवा – Manoj Pahwa biography in hindi :

मनोज पहवा टीवी और फिल्म जगत के जाने माने एक्टर हैं. TV Serial की बात करें तो Office Office के भाटिया जी किसे याद नहीं होंगे. 

वैसे तो मनोज पहवा को हमने ज्यादातर हास्य-व्यंग के रोल में देखा है, पर तुम बिन मूवी में पुलिस कमिश्नर डीमेलो के किरदार में मनोज बड़ा ही संजीदा अभिनय करते नज़र आये.

– 1 सितम्बर 1963 को दिल्ली में जन्मे मनोज पहवा एक पंजाबी परिवार से हैं. जस्ट मोहब्बत (1996-2000) उनका पहला टीवी सीरियल था और तेरे मेरे सपने (1996) उनकी पहली फिल्म थी. 

Manoj Pahwa in hindi

फोटो स्रोत : मनोज पाहवा हास्य-व्यंगात्मक किरदारों से ज्यादा प्रसिद्द हुए

– मनोज जी ने अभी तक करीब 70 फिल्मों में काम किया है जिनमे जुड़वाँ 2, वीरे दी वेडिंग, शादी में जरूर आना, डेढ़ इश्किया, मुल्क, मैं तेरा हीरो, सिंह इस किंग, बीइंग सायरस, दबंग 2, जॉली एलएलबी, सत्या, ताल, हाउसफुल, रेडी, डरना जरूरी है, वांटेड, धमाल प्रमुख हैं.

– कम लोगो को पता है कि मनोज पहवा ने दूरदर्शन के शुरुआती दिनों के सीरियल हम लोग में टोनी नाम का छोटा सा  किरदार निभाया था, जोकि मंझली को घर से भाग कर हीरोइन बनने का सपना पूरा करने में मदद करता है.

Manoj Pahwa jivni

 मनोज पाहवा गंभीर रोल में

 

Manoj Pahwa Wife, Monoj Pahwa Son & daughter

फोटो स्रोत : मनोज  पाहवा अपने परिवार के साथ

मनोज पाहवा पत्नी सीमा पहवा – Manoj Pahwa wife Seema Pahwa

– मनोज पाहवा की पत्नी सीमा पाहवा भी किसी परिचय की मुहताज नहीं है. सीमा जी को आपने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में देखा होगा.

– मनोज पहवा और सीमा भार्गव की पहली मुलाकात 1984 में हम लोग दूरदर्शन सीरियल के सेट पर हुई थी. यह जान-पहचान दोस्ती में बदली और दोस्ती प्यार में. और आखिर 1988 में मनोज और सीमा ने शादी कर ली.

– मनोज पहवा और सीमा पहवा के 2 बच्चे पुत्र मयंक और पुत्री मनुकृति हैं. 

Manoj Pahwa wife Seema Pahwa

फोटो स्रोत : मनोज पाहवा की पत्नी सीमा पाहवा भी की एक जानी पहचानी कलाकार हैं

– थिएटर की दुनिया के अनुभवी कलाकार मनोज और सीमा ने खुद का थिएटर ग्रुप कोपल बनाया है. कोपल के लिए सीमा पहवा निर्देशन और मनोज पहवा प्रोडक्शन का काम देखते है. उनके बच्चे भी कोपल थिएटर ग्रुप से सक्रिय रूप से जुड़े हैं.

आँखों देखी मूवी में राजेश बाऊजी (संजय मिश्रा) की पत्नी के रोल में और दम लगा के हईशा मूवी में गोल मटोल भूमि पेडनेकर की हैरान-परेशान भारतीय माँ के रोल में सीमा पहवा ने बेहतरीन अभिनय से जान डाल दी थी.

Seema Pahwa Ankho Dekhi

फोटो स्रोत : सीमा पाहवा आँखों देखी फिल्म में

मनोज पहवा के बारे में यह जानकारी ( Manoj Pahwa in hindi) आपको अच्छी लगी तो, कृपया यह लेख Share और Forward अवश्य करें. मनोज पाहवा का कौन सा रोल आपको बहुत अच्छा लगता है, नीचे कमेंट करके बताएं.

यह भी पढ़ें :

बॉलीवुड के 5 लाजवाब चरित्र अभिनेता | Bollywood Character actor in hindi

दूरदर्शन के 10 कार्यक्रम जिसने हमारा बचपन यादगार बनाया | Doordarshan in hindi

क्यों हम आज भी दूरदर्शन के दिनों को भूल नहीं पाते | Doordarshan in hindi

शाहिद कपूर के 3 वीडियो, 5 फ़ोटोज़ पक्का कभी नहीं देखे होंगे | Shahid Kapoor in hindi

इमोशनल अत्याचार गाने के Actors को पहचान के होश उड़ जायेंगे | Emotional atyachar in hindi

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.