नीरज श्रीधर के 6 बेस्ट गाने | Neeraj Shridhar Best Songs

Neeraj Sridhar Best songs in hindi :

आजकल नीरज श्रीधर एक बॉलीवुड सिंगर हैं और उनकी आवाज़ को अक्सर कई बॉलीवुड आइटम नंबर गानों में सुना जाता है. नीरज श्रीधर एक बेहतरीन Singer है जोकि अपने युवा दिनों में एक सफल पॉप सिंगर थे और इनके बनाये हुए Bombay Vikings के गाने, Music Album काफी हिट हुए थे. नीरज श्रीधर (Neeraj Shridhar) के उन गानों आज भी सुनने पर लगता है कि उनकी सोच और स्टाइल अपने समय से आगे की थी.

woh chali woh chali – Full HD Video Song.FLV

बॉलीवुड में नीरज की एंट्री सन 2006 में सलमान खान की फिल्म गॉड तुस्सी ग्रेट हो के गाने ‘तुमको देखा’ से हुई. आज की तारीख में नीरज 70 से भी ज्यादा एक से एक हिट गाने बॉलीवुड फिल्मों के लिए गा चुके हैं. इस पोस्ट में जानिए नीरज श्रीधर के बारे में और उनके बनाये कुछ लाजवाब गानों के बारे में.

Bombay Vikings – Jambola

– आजकल तो लगभग सभी बॉलीवुड गाने हिंदी-इंग्लिश मिक्स होते हैं पर 90 के दशक के दौरान यह इतना चलन में नहीं था. हिंग्लिश गानों का यह कांसेप्ट पहली बार नीरज श्रीधर ने ही पेश किया था. सन 1994 में नीरज श्रीधर ने Stockholm, Sweden में बॉम्बे वाईकिंग्स (Bombay Vikings) बैंड बनाया और क्लासिक बॉलीवुड गानों में इंग्लिश शब्दों के मेल और जबर्दस्त म्यूजिक के साथ फ्यूज़न म्यूजिक पेश किया.

Bombay Viking – Kya Surat Hai Full Video

– यह प्रयोग काफी सफल हुआ और भारत और यूरोप के कई देशों में बॉम्बे वाईकिंग्स ने अपने शो किये. नीरज श्रीधर गायक होने के साथ ही एक सांग राइटर भी हैं. नीरज के गाये हुए ‘वो चली ’, ‘क्या सूरत है ’ और ‘छोड़ दो आँचल ’ गाने के रीमिक्स वर्जन काफी लोकप्रिय हुए.

Bombay Vikings – Angel Eyes

– गाने और लिखने के अलावा नीरज अच्छे कंपोजर भी हैं. नीरज ने Pop, Rock, Jazz, Reggae, Soul और Hip-hop, इन सभी विधाओं में गाने बनाये, जिससे कि नीरज श्रीधर के म्यूजिकल जीनियस दिमाग का पता चलता है. बॉलीवुड तो सम्भवतः नीरज के टैलेंट को पूर्णतः प्रयोग ही नहीं कर पाया है.

Bombay Vikings – Aa Raha Hoon Main

– Bombay Vikings ने Wo chali, Kya soorat hai, Lover Boy, Hawa me udti jaye, Zara nazron se, Mere sapno ki rani kab ayegi, Chhod do anchal आदि इन्टरनेशनल हिट म्यूजिक एल्बम पेश किये. इस तरह नीरज श्रीधर ने एक नए स्टाइल का म्यूजिक पेश किया जोकि आधुनिक होने के बावजूद मधुर था.

अगर आपने नीरज श्रीधर के बैंड Bombay Vikings के बेहतरीन गानों को नहीं सुना तो क्या सुना. मेरी नजर में तो उनके Bollywood के लिए गाये सभी गानों ने ये गाने ज्यादा बढ़िया हैं. आप भी सुनिए और देखिये.

लेख अच्छा लगा तो शेयर और फॉरवर्ड अवश्य करें, जिससे अन्य लोग भी ये जानकारी पढ़ सकें.

यह भी पढ़ें :

गुरु रंधावा के बारे में 21 जानकारी | Guru Randhawa Hairstyle | Study | Songs

म्यूजिक के बादशाह बाली सागू के 5 बेस्ट गाने

हॉलीवुड फिल्मों की 10 पसंदीदा, यादगार धुनें और बैकग्राउंड म्यूजिक

‘जा जा जा जा बेवफा, कैसी प्यार कैसी प्रीत रे’ गाना याद है ?, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स फिल्म से

60 और 70 के दशक के सर्वाधिक हिट और सदाबहार पॉप म्यूजिक बैंड “Bee Gees” को सुनिए और जानिए

शाहरुख़ खान Shahrukh Khan के जीवन से जुड़े कुछ तथ्य / अनदेखे फ़ोटोज़

Keywords: Neeraj Shridhar Best Songs, Neeraj Shridhar Old Songs, Neeraj Shridhar Pop songs, Neeraj Shridhar Remix songs

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.