कुंग फू पांडा 1-2-3 ऑनलाइन देखें | Kung fu panda hindi full movie

Kung Fu Panda movie in Hindi – 3 तरीके 

1) कुंग फू पांडा मूवी देखने का सबसे आसान तरीका Jio Cinema है जहाँ पर Kung Fu Panda 1 & 2 इंग्लिश में देख सकते हैं। जिओसिनेमा पर मूवी देखने के लिए बस 1 जिओ मोबाईल नंबर चाहिए। 

2) हिन्दी में कुंग फू पांडा मूवी देखने के लिए Amazon Prime और Netflix पर जा सकते हैं।

3) इसके अलावा कुंग फू पांडा हिन्दी में देखने का एक और तरीका है लेकिन आपको थोड़ा ads झेलने पड़ेंगे। आप इस लिंक पर कुंग फू पांडा के तीनों पार्ट हिन्दी में देख सकते हैं – Kung Fu Panda हिन्दी 

कुंग फू पांडा मूवी के 3 पार्ट अब तक आ चुके हैं।

  • कुंग फू पांडा 1 – 2008
  • कुंग फू पांडा 2 – 2011
  • कुंग फू पांडा 3 -2016 में रिलीज हुई थी। 

आइए तीनों कुंग फू पांडा मूवी की कहानी पढ़ते हैं। 

Kung ku Panda hindi movie

कुंग फू पांडा 1 की कहानी – Kung fu panda 1 movie story in hindi

पो एक आलसी पांडा है जोकि मन ही मन एक कुंग फू योद्धा बनने का सपना देखता रहता है। एक बार उनके गाँव पर टाई लंग नाम के एक बदमाश बर्फीले तेंदुए के आक्रमण का खतरा मंडराने लगता है और आश्चर्यजनक रूप से एक पुरानी भविष्यवाणी पो पांडा को कुंग फू मास्टर घोषित कर देती है।

अब पो पांडा पर अपने गॉंव को टाई लंग से बचाने की जिम्मेदारी पड़ जाती है। पो पांडा मास्टर शिफू से ट्रेनिंग लेना शुरू कर देता है। इसके बाद पो किस तरह टाई लंग से मुकाबला करता है और अपने गाँव को बचाता है, यही इस एनीमेशन मूवी का क्लाइमैक्स है। 

कुंग फू पांडा 2 की कहानी – Kung fu panda 2 movie story in hindi

फर्स्ट पार्ट के आगे की कहानी इस पार्ट में बताई गयी है। पो पांडा अब एक प्रसिद्ध कुंग फू योद्धा बन चुका है और अपने 5 दोस्तों के साथ अपने गाँव ‘वैली ऑफ पीस’ की सुरक्षा करता है। इसके बाद कहानी में एक खतरनाक विलेन की एंट्री होती है जोकि पूरे चीन को जीतना चाहता है और अपने सीक्रेट हथियार से मार्शल आर्ट का नामोनिशान मिटा देना चाहता है। 

इस दुश्मन को हराने के लिए पो पांडा को अपने बचपन को याद करना होगा और अपनी असलियत का सामना करना होगा। उसके बाद ही पो को वह शक्ति मिल सकती है, जिससे कि वो अपने शत्रु को हरा पाएगा। 

कुंग फू पांडा 3 की कहानी – Kung fu panda 3 movie story in hindi

इस पार्ट का विलेन काई नाम का एक दुष्ट बैल है जिसने अपनी अनोखी ताकत से बड़े-बड़े कुंग फू मास्टर्स की शक्ति को कैद कर लिया है। दूसरी तरफ पो पांडा अपने असली पिता से मिलने जाता है और वो अपने जैसे ढेरों पांडा को कुंग फू की ट्रेनिंग देता है, जिससे कि सब मिल कर काई बैल का मुकाबला कर सकें। मूवी का क्लाइमैक्स जबर्दस्त है कि कैसे पो पांडा के अंदर की सच्चाई और सही नीयत उसे जीत दिलाती है। 

कुंग फू पांडा हिन्दी मूवी देखने का तरीका अपने दोस्तों को बताने के लिए इस लेख को व्हाट्सप्प शेयर जरूर करें।  

यह भी पढ़ें >

sources – https://www.imdb.com/title/tt0441773/, https://www.imdb.com/title/tt2267968/, https://www.imdb.com/title/tt1302011/

ये लेख दोस्तों को Share करे

अरविन्द पाण्डेय हिन्दी में स्वास्थ्य, टेक्नोलोजी, जीवनशैली जैसे विषयों पर Quality और Research से भरपूर लेख लिखते हैं। लेखक तकनीकी स्नातक हैं और उन्हें ऐसे लेख लिखना पसंद है जो पाठक को ज्ञान, मनोरंजन और सहायता प्रदान करे।

Leave a Comment