बेस्ट बोट ब्लूटूथ स्पीकर 1000 से 3000 तक : Best boAt Bluetooth Speaker Hindi

बजट ब्लूटूथ स्पीकर और ब्लूटूथ इयरफोन की रेंज में इंडियन ब्रांड बोट ने मार्केट में अपने झंडे गाड़ दिए हैं। इस पोस्ट में हम केवल उन बोट ब्लूटूथ स्पीकर के बारे में बताएंगे जिनकी क्वालिटी सबसे अच्छी है, हाई रेटिंग मिली है और पैसावसूल भी हैं क्योंकि वैसे तो बोट के ढेरों ब्लूटूथ स्पीकर मॉडल्स हैं। हमारी लिस्ट के सभी मॉडल की ब्लूटूथ रेंज 10 मीटर है।

ये तो आप भी देख रहे हैं कि आजकल Bluetooth Speaker ज्यादा लोकप्रिय हो गये हैं और लगभग हर स्पीकर में ब्लूटूथ फीचर दिया जा रहा है। हमने इस लिस्ट में केवल Portable Bluetooth Speaker को शामिल किया है क्योंकि ये ऐसे छोटे स्पीकर होते हैं जो बैटरी से चलते है, आप इन्हें आसानी से पिकनिक, आउटडोर, ट्रैवल में ले जा सकते हैं और कहीं भी म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं।

नोट : Boat ने अपने प्रोडक्ट डीटेल में सलाह दी है कि ब्लूटूथ स्पीकर की बैटरी चार्ज करते समय म्यूजिक Play न करें।

Boat Stone 200 और Boat Stone 180

ये बोट का सबसे सस्ता ब्लूटूथ स्पीकर है। इसको 2-3 साल पहले खरीदने वाले यूजर्स आज भी इसकी सॉलिड क्वालिटी और लाजवाब म्यूजिक के फैन बने हुए हैं। बोट स्टोन 200 में 3W के स्पीकर हैं, जिसके ड्राइवर 50mm के हैं। ये 10 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक टाइम देते हैं।

इस स्पीकर में माइक भी दिया हुआ है, जिससे आप कॉल भी ले सकते हैं। इस स्पीकर को IPX5 की वाटरप्रूफ रेटिंग भी मिली है। बोट स्टोन 200 स्पीकर का साइज़ 8.8 x 5 x 9.6 Centimeters है और इसकी बैटरी चार्ज होने में 30 मिनट लगते हैं।

इसी कीमत में बोट स्टोन 180 भी मिलता है जिसमें 5W के स्पीकर हैं और 800 mAh की बैटरी से 10 घंटे का बैकअप मिलता है। इस मॉडल में Mic नहीं है। इसके Aux फीचर की वजह से ब्लूटूथ के अलावा केबल वायर से भी फोन, लैपटॉप से जोड़ा जा सकता है।

Boat Stone 260

देखने में आकर्षक बोट स्टोन 260 का लुक एकदम अनोखा है। ये ब्लूटूथ स्पीकर 6 अलग-अलग रंग और पैटर्न में मिलते हैं। साइज़ में छोटा होने के बावजूद बोट स्टोन 260 बढ़िया Music Clarity और लाजवाब Bass देते हैं। 4W के इन स्पीकर्स की बैटरी लाइफ 5 घंटे है।

इस स्पीकर की सतह (surface) पर टच-कंट्रोल बटन हैं जोकि वॉल्यूम कंट्रोल और म्यूजिक ट्रैक कंट्रोल के लिए हैं। इस मॉडल में कार्बाइनर क्लिप लगी है, जिससे आप इसके किसी बैग या कपड़े में लगा सकते हैं। IPX 5 रेटिंग के साथ आने वाले इस स्पीकर का साइज़ 15 x 15.5 x 5.8 Cm है।

Boat Stone 190

बोट स्टोन 190F देखने में बिल्कुल Boat Stone 260 जैसा ही लगता है और प्राइस भी बराबर है लेकिन फीचर्स में अंतर है। म्यूजिक क्वालिटी के मामले में यह बोट स्टोन 260 के जैसा ही शानदार अनुभव देते हैं। एक छोटे ग्रुप के बीच, किसी कमरे में या पर्सनल लिसनिंग के लिए ये बेहतरीन हैं।

Boat Stone 190F में 5 वाट के स्पीकर होते हैं, इसमें IPX 7 की Waterproof रेटिंग है और बैटरी लाइफ 4 घंटे की है। इस मॉडल में कार्बाइनर क्लिप की जगह एक डोरी (cord) लगी होती है। म्यूजिक कंट्रोल के लिए टच-बटन की जगह पुश-बटन दिए गए हैं।

Boat Stone 170

इस मॉडल में ब्लूटूथ के अलावा मेमोरी कार्ड लगाने की सुविधा भी है। बोट स्टोन 170 मॉडल में 5W के स्पीकर्स हैं जोकि Stereo Sound पैदा करते हैं जो सुनने में बढ़िया लगता हैं। इसका Deep Booming Bass अच्छा बेस क्रीऐट करता है जो Bass lovers को जरूर पसंद आएगा।

बोट स्टोन 170 में लगी 1800mAh की बैटरी 6 घंटे का बैकअप देती है। आप 2 बोट स्टोन 170 स्पीकर्स को Pair करके एक साथ दोनों पर बढ़िया सराउन्ड साउन्ड म्यूजिक एक्सपीरियन्स का मजा ले सकते हैं। पानी के छींटे, पसीने आदि से बचाव के लिए IPX6 रेटिंग भी है।

Boat Stone 650

10W की Stereo Sound देने वाला बोट स्टोन 650 मॉडल 2000 रुपये के अंदर एक अच्छा ब्लूटूथ स्पीकर है। ये तेज वॉल्यूम में भी बिना Distortion के बेहतरीन म्यूजिक का मजा देता है। बोट स्टोन 650 में Treble और Bass का बढ़िया बैलन्स है और ये अच्छे-खासे Loud भी है।

इसकी 1800 mAh की बैटरी 7 घंटे का म्यूजिक बैकअप देती है। बोट स्टोन 650 में Aux Cable और Memory card सपोर्ट भी है। इस मॉडल का साइज़ 19.1 x 7 x 7 cm है। ये IPX 5 की Water & Dust Resistant प्रोटेक्शन के साथ आता है।

Boat Stone 1000

3000 रुपये के अंदर बोट स्टोन 1000 एक जबर्दस्त पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर है। इस 14W के स्पीकर में Powerful Bass Passive Radiator दिया गया है जोकि Deep Bass पैदा करता है।

इसकी 3000 mAh की बैटरी 8-10 घंटे का Back-up देती है। फोन का ब्लूटूथ ऑफ करते ही स्पीकर भी अपने आप बंद हो जाता है, इस फीचर से बैटरी भी बचती है।28 x 13 x 12 Centimeters साइज़ की Boat Stone 1000 की बॉडी काफी रफ-टफ है और इसमें IPX 5 की सुरक्षा भी दी गई है। स्पीकर को Carry करने के लिए बीच में एक Handle दिया गया है।

यूट्यूब पर बोट के सभी स्पीकर्स के रिव्यू मौजूद हैं, अधिक जानकारी के लिए वहाँ से भी रिसर्च कर सकते हैं। बोट ब्लूटूथ स्पीकर्स के बारे में इस जानकारी से जुड़े अपने सवाल नीचे कमेन्ट करे, हम सभी कमेन्ट का जवाब देते हैं। पोस्ट को अपने म्यूजिक लवर्स दोस्तों को व्हाट्सप्प शेयर और फॉरवर्ड जरूर करें।

ये भी पढ़ें :

सबसे बेस्ट वायर्ड इयरफोन आपके बजट में : सालिड क्वालिटी और दमदार म्यूजिक

दुनिया का सबसे सस्ता AC : भारतीय कंपनी Tupik का Bed AC

बूमरैंग बिना बैटरी का खिलौना जो हवा में फेंकने पर वापस आ जाता है, जानिए रोचक तथ्य

फोटो खींचने के अलावा ये 3 कमाल भी कर सकता है आपका मोबाइल कैमरा  

Share on WhatsApp