गुरु रंधावा बायोग्राफी से 21 जानकारी, Guru Randhawa in hindi

गुरु रंधावा एक सुपरहिट पंजाबी सिंगर हैं जिनके गाने YouTube पर 300 करोड़ से अधिक बार देखे जा चुके हैं. YouTube पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले इंडियन सिंगर का वर्ल्ड रिकॉर्ड गुरु रंधावा के ही नाम है.

जानें गुरु रंधावा का असली नाम, मोबाइल नम्बर, हेयरस्टाइल, जाति, पढ़ाई, परिवार, बर्थडे, फेवरेट रंग, हाइट आदि की जानकारी.

गुरु रंधावा Biography Hindi me –

गुरु रंधावा का असली नाम गुरशरणजोत सिंह रंधावा है. गुरु रंधावा की जाति जाट और धर्म सिख है.

– गुरु रंधावा का Birthday 30 अगस्त 1991 है. उनका जन्म पंजाब के गुरदासपुर जिले के नूरपुर गाँव में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था.

– गुरु रंधावा की उम्र 28 साल है और उनकी Height 5 फीट 8 इंच है. गुरु रंधावा का Weight 68 Kg, Chest 38 इंच, कमर (Waist) 30 इंच, Biceps 12 इंच है.

– बहुत से लोग गुरु रंधावा की हेयर कटिंग के फैन हैं, तो जान लीजिये Guru Randhawa की हेयरस्टाइल का नाम मोहाक (Mohawk) है.

– कई लोग ये भी जानना चाहते हैं कि गुरु रंधावा की Wife का नाम क्या है लेकिन गुरु रंधावा की शादी अभी नहीं हुई है.  अभी उनका पूरा फोकस अपने करिअर पर है।

– गुरु की आँखों का रंग Dark Brown और बालों का रंग Black है.

– ज्योतिष के अनुसार गुरु रंधावा की राशि कन्या (Virgo) है.

– गुरु रंधावा के सबसे हिट गाने लाहौर के 82 करोड़ से अधिक व्यूज हैं.

गुरु रंधावा का Favorite Color मनपसन्द रंग Blue नीला है.

– गुरु को Travel करना, क्रिकेट और फूटबाल खेलने का शौक है. खाने के मामले में गुरु की Favorite dish दाल मक्खनी और चावल है.

– तरह-तरह की स्टाइलिश जैकेट खरीदना गुरु को बहुत पसंद है, उनके पास कई Fashionable Jackets का कलेक्शन है.

Guru Randhawa का मोबाइल नंबर 9999947554 है. हालाँकि यह नंबर केवल उनके Show booking inquiries के लिए है.

– गुरु रंधावा का एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम रमणीक रंधावा है. गुरु की शुरूआती पढाई गुरदासपुर के स्कूल में हुई. बचपन से ही गुरु गाना गाने और सुनने के शौक़ीन थे.

– कम उम्र से ही गुरु रंधावा School में गाने की प्रतियोगिताओं में भाग लेने लगे थे. जब वो 3rd क्लास में थे, तो गाने की प्रतियोगिता में उन्होंने स्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त किया था.

– स्कूल की पढाई पूरी करने के बाद गुरु Graduation करने दिल्ली आ गये. दिल्ली के IIPM कॉलेज (Indian Institute of Planning & Management) से उन्होंने ग्रेजुएशन और मास्टर्स में MBA की पढाई की.

– गुरु रंधावा न सिर्फ गाते अच्छा है, लिखते भी लाजवाब है. 7th क्लास से ही गुरु ने गाने लिखना शुरू कर दिया था और कॉलेज की पढाई पूरी होते तक कई बढ़िया गाने उन्होंने लिख डाले थे.

– गुरु रंधावा बचपन से ही Singer बनने का सपना देखते आये थे, इसलिए पढाई करने के बाद नौकरी करने के बजाय अपने सपने को साकार करने में जुट गये. गुरु के Favorite Singer बब्बू मान हैं.

– गुरु के म्यूजिक करियर में सबसे पहला उनका लिखा गाना Same Girl आया, जिसे सिंगर अर्जुन और Guru Randhawa ने साथ गाया था. इसके बाद गुरु रंधावा का पहला सिंगल चढ़ गयी आया.

– गुरु को पहली कामयाबी इतनी आसानी से नहीं मिली. काफी भाग-दौड़ और संघर्ष के बाद आखिर Speed Records म्यूजिक कंपनी ने Guru Randhawa के गाने सुने और उन्हें एक मौका देने का निर्णय लिया.

– गुरु टैलेंटेड तो थे ही बस उन्हें मौके की तलाश थी. Speed Records के साथ उनका गाना चढ़ गयी हिट हो गया और लोग गुरु रंधावा को जानने लगे.

– 2015 में प्रसिद्ध Punjabi Singer बोहेमिया के साथ गुरु रंधावा ने पटोला गाना गया. ये गाना गुरु के म्यूजिक करियर का जैकपॉट साबित हुआ. हर जगह इस गाने ने धूम मचा दी. YouTube पर पटोला गाना 13 करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है.

इसके बाद तो गुरु के Hit Songs की जो झड़ी लगी वो आज तक बरकरार है.

– गुरु के पहले म्यूजिक एल्बम का नाम Page One है. Music Album के अलावा गुरु रंधावा ने अभी तक 10 फिल्मों के लिए भी हिट गाने गाये हैं.

– ब्लैकमेल मूवी का पटोला गाना YouTube पर 27 करोड़, हिंदी मीडियम फिल्म का सूट सूट गाना 13 करोड़, तुम्हारी सुलू का गाना बन जा रानी 15 करोड़, नमस्ते इंग्लैंड का प्रॉपर पटोला गाना 17 करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है.

– Guru Randhawa की ऑफिसियल वेबसाइट www.gururandhawa.com है. आज न सिर्फ इंडिया में बल्कि पूरी दुनिया भर में गुरु के शो होते रहते हैं.

– 2018 में गुरु की Net Worth 75-80 करोड़ रुपये है.

– इतने कम समय में अपने सुपरहिट गानों की वजह से गुरु की गिनती सबसे Successful Punjabi Singers में होने लगी है. पंजाब के एक से छोटे गाँव में रहने वाले गुरु रंधावा आज मुंबई के एक शानदार फ्लैट में रहते हैं.

गुरु रंधावा के बेस्ट गाने (नीचे लिंक पर क्लिक करके देखें) Guru Randhawa hit songs :

गुरु रंधावा की जीवनी पर यह लेख अच्छा लगा तो Share और Forward जरुर करें, जिससे अन्य लोग भी ये जानकारी पढ़ सकें. अपने सवाल, सुझाव नीचे कमेंट करें.

ये भी पढ़ें :

ये लेख दोस्तों को Share करे