डाउनसाइजिंग मूवी हिन्दी में | Downsizing full movie in hindi

हॉलीवुड मूवी डाउनसाइजिंग एक साइंस-फिक्शन, कॉमेडी-ड्रामा मूवी है। इस पोस्ट में हम Downsizing मूवी की कहानी और फ्री में Downsizing मूवी हिन्दी, इंग्लिश में देखने का तरीका जानेंगे। 

डाउनसाइजिंग मूवी हिन्दी डब देखने का 2 तरीका – Downsizing movie hindi Dubbed

1) ऐमज़ान प्राइम पर Downsizing मूवी  इंग्लिश में, हिन्दी सबटाइटल के साथ मौजूद है जिसे आप Amazon Prime पर 30 दिन के लिए Free Trial अकाउंट बनाकर मनचाही मूवी देख सकते हैं। 

आप चाहें तो Amazon Prime का 129 रुपये/महीने या 999 सालभर रिचार्ज कर सकते हैं। इससे आपको Amazon Shopping की फास्ट डिलिवरी, सबसे पहले अच्छे ऑफर्स मिलने का मौका, Amazon Music से लाखों गाने फ्री में सुनने के फायदे भी मिलते हैं। 

2) सबसे आसान तरीका है जिओसिनेमा पर डाउनसाइज़िंग मूवी देखें। ये है लिंक – Downsizing JioCinema पर मूवी देखने के लिए बस एक Jio number चाहिए। हालांकि जिओसिनेमा पर ये मूवी इंग्लिश में है मगर सबटाइटल भी तो है।

डाउनसाइजिंग मूवी की स्टोरी – Downsizing movie story in hindi

Downsizing फिल्म की रोचक कहानी भविष्य की दुनिया के बारे में हैं, जब एक ऐसी टेक्नोलॉजी विकसित हो चुकी है जिससे इन्सान की लम्बाई 5 इंच तक घटाई जा सकती है। बढ़ती हुई जनसंख्या से दुनिया पर बढ़ते बोझ को कम करने के लिए लोगों को यह टेक्नोलॉजी अपनाने को प्रोत्साहित किया जा रहा है। 

Downsizing मूवी की स्टोरी एक मिडल क्लास अमेरिकन जोड़े के बारे में है जोकि डाउनसाइजिंग टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके छोटा होने का निर्णय लेते है। डाउनसाइजिंग करवाने का एक बड़ा कारण ये भी है कि इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति कई गुना अच्छी हो जाती है। कहानी में मोड़ तब आता है जब पति Paul Safranek तो डाउनसाइजिंग से छोटा हो जाता है मगर पत्नी Audrey अचानक अपना मन बदल देती है और पति को छोड़ देती है।

DOWNSIZING movie matt damon

छोटे होने के फायदे हैं तो कुछ प्रॉब्लम भी हैं। छोटे लोगों की इस मजेदार दुनिया में अकेला पति कैसे अपना जीवन जीता है और कैसे कुछ बड़ी अनोखी घटनाएँ उसकी सोच, समझ बदल कर जीवन जीने का नया नजरिया पेश करती हैं, यही फिल्म की कहानी है। 

इस मूवी का आईडिया बहुत नया न होने के बावजूद डाउनसाइजिंग एक इन्टरिस्टिंग मूवी है। फिल्म की खास बात ये है कि ये साइज़ कम होने से जुड़ी बहुत सी रोचक बातें, सोशल और प्रैक्टिकल साइड्स को बड़े अच्छे से प्रेजेंट करती है ।डाउनसाइजिंग फिल्म बहुत ही रोचक बनी है, जैसा की आप फिल्म के ट्रेलर देखकर जान सकते हैं

फिल्म के मुख्य ऐक्टर जेसन बॉर्न फिल्म सीरीज के सुपरहिट हीरो मैट डेमन, क्रिस्टोफ वाल्ट्ज है। अगर आपको भी अलग टाइप की साइंस फिक्शन मूवीज देखना पसंद है तो Downsizing मूवी जरूर देखें। लेख अच्छा लगा तो शेयर और फॉरवर्ड अवश्य करें, जिससे अन्य लोग भी ये जानकारी पढ़ सकें। 

ये भी पढ़ें >

जुमांजी 2 वेलकम टू द जंगल | Jumanji 2 movie in Hindi

2 ऐसी साइकोलॉजिकल मूवी जो सभी को देखनी चाहिए

जोश और जूनून की मोटिवेशनल हॉलीवूड मूवी एडी द ईगल

टॉम क्रूज बायोग्राफी से 10 खास बातें

source : https://www.imdb.com/title/tt1389072/

ये लेख दोस्तों को Share करे

शब्दबीज संपादक पिछले 5 वर्षों से हिन्दी में विभिन्न विषयों पर अच्छे लेखों का प्रकाशन कर रही है। हमारा उद्देश्य है कि सही जानकारी, अनुसंधान और गुणवत्ता पूर्ण लेख से हमारे पाठकों का ज्ञानवर्धन हो।