भारत के बेस्ट रिज़ॉर्ट में एक Evolve Back Kabini की फ़ोटो देखें

एवोल्व बैक रिज़ॉर्ट, काबिनी – Best Resort in India :

भारत के बेस्ट रिज़ॉर्ट की लिस्ट में कर्नाटक राज्य के मैसूर जिले में स्थित Evolve Back Resort Kabini आता है। प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर ये रिज़ॉर्ट 644 वर्ग किलोमीटर में फैले हुए नागरहोल नेशनल पार्क के अंदर बना है। 

नागरहोल नेशनल पार्क में चीतल, सांभर, एंटीलोप, जंगली सूअर, शेर, हाथी, बंदर, तेंदुआ और जंगली कुत्ते पाए जाते हैं। काबिनी एक नदी का नाम है जो कि नागरहोल नेशनल पार्क से होकर गुजरती है.

जंगल के बीच बने इस रिज़ॉर्ट को बनाते समय इस बात का ध्यान रखा गया कि किस प्रकार इस प्राकृतिक खूबसूरती के साथ ही मॉडर्न सुविधाओं का समुचित मेल भी किया जाये.

India ka best resort

यहां पर जो गेस्ट हट्स बनाए गए हैं वो यहाँ की आदिवासी जनजाति के घरों के समान काडू कुरुबा स्टाइल में बनाए गए हैं। ये Huts देखने में बड़े ही पारंपरिक से लगते है पर सभी मॉडर्न लग्जरी सुख सुविधाओं से परिपूर्ण है.

Evolve Back Resorts Kabini

इस क्षेत्र का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेंटीग्रेड है.

Bharat ka Best Resort

इन कॉटेज को देखकर आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि इनके अंदर ओपन एयर जकूज़ी, स्विमिंग पूल जैसी  बढ़िया सुविधाएं भी दी गई है.

पढ़ें> मुंबई में है भारत का अजब-अनोखा पॉड होटल, देखें फ़ोटोज़

Best Resort in Hindi

इस होटल में दो बढ़िया Restaurant है जो कि आपके खाने पीने की सारी सुख सुविधाओं का ध्यान रखते हैं. पहला ‘कुरुबा ग्रिल’ नाम से एक स्पेशलिटी रेस्टोरेंट है और दूसरा ‘हनीकाम्ब’ नाम का एक फाइन डाइनिंग रेस्टोरेंट है.

Resort in Mysore Karnataka

शाम के समय आप कुरुबा  ट्राइबल डांसर के पारंपरिक नृत्य का आनंद ले सकते हैं या चाहे तो कैंप फायर का आनंद ले सकते हैं. एवोल्व बैक रिज़ॉर्ट में आपके लिए गाइडेड नेचर वाक की सुविधा है जो कि प्रकृति प्रेमियों के लिए बढ़िया गिफ्ट है.

Resort in Nagarhole National Park

फोटो स्रोत

आप चाहे तो इवोल्व बैक रिज़ॉर्ट, Kabini की खूबसूरत नाव में बोटिंग का आनंद लेते हुए कैंडल लाइट डिनर भी कर सकते हैं.

पढ़ें > जर्मनी में बना ये एकदम अनोखा इनडोर बीच क्या गजब है !

Luxury Resort in India

नागरहोल नेशनल पार्क में 108 जानवर प्रति वर्ग किलोमीटर में पाए जाते हैं जोकि विश्वस्तर पर एक तरह का रिकॉर्ड है. गर्मियों में यह पार्क एशियाई हाथियों का दुनिया में सबसे बड़ा ठिकाना बन जाता है. 

Nagarhole National Park Karnataka

पार्क में 300 से अधिक तरह की चिड़ियों के प्रजातियाँ पाई जाती है पाई जाती है तो अगर आप एक पक्षी प्रेमी हैं तो यह जगह आपके लिए एक ट्रीट से कम नहीं है.

Tiger in Indian National Park

अगर आप बोटिंग करना चाहते हैं तो काबिनी नदी में बोटिंग करते हुए नदी तट के सुरम्य द्रश्यों का आनंद ले सकते हैं. एवोल्व बैक लग्जरी रिज़ॉर्ट, Kabini में नाइट सफारी की भी सुविधा उपलब्ध है.

Boat ride in lake India

Evolve Back, Kabini में एक खूबसूरत रीडिंग लाउन्ज भी है जहां पर आप खाली समय में प्रकृति की खूबसूरती का आनंद लेते हुए कॉफी पी सकते हैं, किताबें पढ़ सकते हैं या आखें बंद करके वातावरण की  असीम शांति का आनंद ले सकते हैं.

Ayurvedic Massage centre in Karnataka

Evolve Back Luxury Resorts काबिनी  में एक Ayurvedic Spa है जहाँ पर तरोताजा करने वाली Massage का आनंद ले सकते है और चाहे तो यहाँ उपलब्ध आयुर्वेदिक विशेषज्ञों से उचित परामर्श भी ले सकते हैं.

इस खूबसूरत रिज़ॉर्ट की फ़ोटो अच्छी लगी तो इसे दोस्तों के लिए व्हाट्सप्प, फ़ेसबुक पर शेयर जरूर करें जिससे अन्य लोग भी ये जानकारी पढ़ सकें.

यह भी पढ़ें :

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.