किंगफ़िशर ब्रांड के मालिक विजय माल्या लन्दन में पकड़े गए

किंगफ़िशर ब्रांड के मालिक और बिजनेसमैन विजय माल्या को आज मंगलवार सुबह लन्दन में पकड़ लिया गया है. विजय माल्या 9000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक लोन डिफ़ॉल्ट मामले में अभियुक्त हैं. गिरफ्तारी से बचने के लिए पिछले साल मार्च में विजय माल्या भारत छोडकर इंग्लैंड चले गये थे.

Vijay mallya got arrested

विजय माल्या को लन्दन की स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने आज सुबह पकड़ा और उन्हें Westminster Magistrates Court में पेश किया गया. हालाँकि 3 घंटे बाद ही उन्हें जमानत मिल गयी, लेकिन उनके प्रत्यर्पण की कार्यवाही जारी रहेगी. विजय का इस तरह पकड़ा जाना भारत सरकार के प्रयासों का परिणाम है. फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने UK चांसलर्स से मुलाकात करके विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध किया था.

विजय माल्या को भारत लाने की कार्यवाही को पूरा करने के लिए जल्द ही भारतीय अधिकारियों और CBI ऑफिसर्स की टीम लन्दन रवाना होगी. विजय माल्या पर 17 बैंकों से लोन डिफ़ॉल्ट का केस चल रहा है.

अभी पिछले हफ्ते ही विजय माल्या के मशहूर गोवा के बंगले की बिक्री की खबर आई थी. अपनी अय्याश पार्टियों के लिए मशहूर इस बंगले को बॉलीवुड एक्टर, बिजनेसमैन सचिन जोशी ने 73 करोड़ में खरीदा है. 90-150 करोड़ की कीमत वाला यह बंगला 73 करोड़ में क्यों बिका और इस बंगले से जुड़ी अन्य बातें जानिए इस पोस्ट में : विजय माल्या के गोवा का आलीशान बंगला एक्टर सचिन जोशी ने ख़रीदा, देखिये फ़ोटोज़