बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर के ये विडियो और फ़ोटोज़ बेशक आपने नहीं देखे होंगे  

By | 25/02/2016

आज यानि 25 फरवरी को बॉलीवुड एक्टर ‘शाहिद कपूर‘ का जन्मदिन है. इस पोस्ट में हम Shahid Kapoor के जीवन से जुडी कुछ खास बातें बतायेंगे और कुछ बढ़िया फ़ोटोज़, विडियो भी दिखायेंगे.

सबको पता है कि शाहिद और ‘आयशा टाकिया‘ ने कॉम्प्लान एड में काम किया था और फिर ये दोनों फिल्मदिल मांगे मोर’ फिल्म में भी साथ थे, लेकिन शाहिद और आयशा ने एक म्यूजिक एल्बम नें भी काम किया था जोकि शायद ही किसी को याद हो. प्लीज एक बार इस गाने को देखिये तो सही, यक़ीनन आपको हँसी आ जाएगी.

Shahid Kapoor का first ad :

शाहिद को अपने जीवन का पहला ब्रेक पेप्सी के एड कमर्शियल के रूप में मिला जिसमे शाहरुख़ खान, काजोल और रानी मुखर्जी भी थे. पेप्सी के बाद शाहिद किट-कैट, ओनिडा टीवी और आला ब्लीच के एड में भी नजर आये.

 

5 फीट 8 इंच लम्बाई और muscular body वाले शाहिद कपूर पक्के शाकाहारी हैं और ऐसा बदलाव शाहिद में  ‘Brian Hines’ की किताब ‘Life is fair पढने के बाद आया.

Life is fair by Brian Hines

‘Life is fair’ by Brian Hines

Shahid Kapoor 25 जनवरी 1981 को दिल्ली में पैदा हुए थे. उनके पिता फिल्म अभिनेता पंकज कपूर और उनकी माँ नीलिमा अज़ीम का तलाक तभी हो गया था जब वो 3 साल के थे. इस तलाक के बाद शाहिद दिल्ली में अपने नाना-नानी और माँ के साथ रहने लगे. जब शाहिद 10 साल के थे तो वो अपनी माँ के साथ मुंबई आ गये. डांसिंग के शौक़ीन शाहिद ने 15 साल की उम्र से ‘श्यामक डावर डांस इंस्टिट्यूट’ में डांस सीखना शुरू कर दिया.

young shahid kapoor

Young ‘Shahid kapoor’

Shahid Kapoor को अपनी पहली फिल्म न मिल पाती अगर उन्होंने अपना वजन न बढाया होता. 20 साल की उम्र में भी वो 15 के नजर आते थे. अपनी मेहनत और इच्छाशक्ति से एक साल के अंदर शाहिद ने अपना वजन बढाया और muscular body बनाई जिसे उन्होंने आजतक बराबर मेन्टेन रखा है.

Shahid kapoor body

शाहिद कपूर की muscular body

Shahid kapoor Siblings : शाहिद कपूर के भाई-बहन –

शाहिद अपनी माँ नीलिमा और पिता पंकज कपूर की एकलौती संतान हैं पर उनके अपनी माँ नीलिमा और अभिनेता जगदीश खट्टर की शादी से एक भाई और पिता पंकज कपूर और अभिनेत्री सुप्रिया पाठक की शादी से एक भाई और एक बहन भी हैं. इस तरह शाहिद कुल 4 भाई-बहन हैं.

Shahid Kapoor Siblings

ईशान खट्टर , रूहान कपूर , सना कपूर ( शाहिद कपूर के भाई -बहन )

अपने स्ट्रगल के दौर में शाहिद ने आर्यन बैंड के अलावा कुमार सानू, पूर्णिमा, फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक एल्बम विडियो में भी काम किया था.

 

Shahid Kapoor First film शाहिद कपूर की पहली फिल्म

अपनी पहली फिल्म ‘इश्क विश्क ’ के लिए Shahid Kapoor को मात्र 1.5 लाख रुपये मिले थे पर शाहिद ने इस पैसे से कई दिनों तक गुज़ारा किया.

दो साल पहले यूटीवी ने Shahid Kapoor का एक खास इंटरव्यू ‘Breakfast to Dinner- Shahid Kapoor’ सिरीज़ के लिए लिया था. इस इंटरव्यू में आप शाहिद के स्ट्रगल और स्टारडम के दिनों की कुछ खास बातें और लोगों के बारे में जान पाएंगे.

 

5 thoughts on “बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर के ये विडियो और फ़ोटोज़ बेशक आपने नहीं देखे होंगे  

  1. Atif khan anas

    I like shahid kapoor Main shahid kapoor ka Bahot bada fan hou main jabse shahid kapoor pipse ke ad dekhe tb se main inka fan hou gaya hou

    Reply
  2. Pingback: बॉलीवुड और टीवी जगत के प्रतिभाशाली कलाकार मनोज पाहवा

  3. Pingback: शाहरुख़ खान Shahrukh Khan के जीवन से जुड़े कुछ तथ्य / अनदेखे फ़ोटोज़

  4. Pingback: तारे ज़मीन पर के दर्शील सफारी को पहचान नहीं पायेंगे, देखिये उनके नए फोटोज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *