शाहिद कपूर जीवनी, 6 अनदेखे फ़ोटो, वीडियो | Shahid Kapoor facts in hindi

Shahid Kapoor in hindi – शाहिद कपूर जीवनी, फ़ोटोज़, वीडियो

25 फरवरी को बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर का जन्मदिन है. इस पोस्ट में हम Shahid Kapoor के जीवन से जुडी कुछ खास बातें बतायेंगे और कुछ बढ़िया Photos, Video भी दिखायेंगे.

Shahid Kapoor 25 फरवरी 1981 को दिल्ली में पैदा हुए थे. उनके पिता फिल्म अभिनेता पंकज कपूर और उनकी माँ नीलिमा अज़ीम का तलाक तभी हो गया था जब वो 3 साल के थे. इस Divorce के बाद शाहिद दिल्ली में अपने नाना-नानी और माँ के साथ रहने लगे.

– जब शाहिद 10 साल के थे तो वो अपनी माँ के साथ मुंबई आ गये. डांसिंग के शौक़ीन शाहिद ने 15 साल की उम्र से ‘श्यामक डावर डांस इंस्टिट्यूट’ में डांस सीखना शुरू कर दिया.

शाहिद कपूर के भाई-बहन – Shahid Kapoor siblings name in hindi :

– शाहिद अपनी माँ नीलिमा और पिता पंकज कपूर की एकलौती संतान हैं पर उनके अपनी माँ नीलिमा और अभिनेता जगदीश खट्टर की शादी से एक भाई और पिता पंकज कपूर और अभिनेत्री सुप्रिया पाठक की शादी से एक भाई और एक बहन भी हैं. इस तरह शाहिद कुल 4 भाई-बहन हैं.

Shahid Kapoor Siblings

शाहिद कपूर के भाई -बहन : ईशान खट्टर, रूहान कपूर, सना कपूर

शाहिद कपूर की पहली फिल्म – Shahid Kapoor First film :

– अपनी पहली फिल्म इश्क विश्क के लिए शाहिद कपूर को मात्र 1.5 लाख रुपये मिले थे पर शाहिद ने इस पैसे से कई दिनों तक गुज़ारा किया.

Shahid Kapoor Unseen video

Ishq Vishq poster

– सबको पता है कि शाहिद और आयशा टाकिया ने कॉम्प्लान एड में काम किया था और फिर ये दोनों फिल्म ‘दिल मांगे मोर’ फिल्म में भी साथ थे, लेकिन शाहिद और आयशा ने एक म्यूजिक एल्बम नें भी काम किया था जोकि शायद ही किसी को याद हो. प्लीज एक बार इस गाने को देखिये तो सही, यक़ीनन आपको हँसी आ जाएगी.

शाहिद कपूर का पहला एड – Shahid Kapoor Pepsi ad :

– शाहिद को अपने जीवन का पहला ब्रेक पेप्सी एड के रूप में मिला जिसमे शाहरुख़ खान, काजोल और रानी मुखर्जी भी थे.

Pepsi के बाद शाहिद किट-कैट, ओनिडा टीवी और आला ब्लीच के एड में भी नजर आये.

– 5 फीट 8 इंच लम्बाई और muscular body वाले शाहिद कपूर पक्के शाकाहारी हैं और ऐसा बदलाव शाहिद में Brian Hines की किताब Life is fair पढने के बाद आया.

Life is fair by Brian Hines

Life is fair by Brian Hines

–  शाहिद कपूर को अपनी पहली फिल्म न मिल पाती अगर उन्होंने अपना वजन न बढाया होता. 20 साल की उम्र में भी वो 15 के नजर आते थे. अपनी मेहनत और इच्छाशक्ति से एक साल के अंदर शाहिद ने अपना वजन बढाया और muscular body बनाई जिसे उन्होंने आजतक बराबर मेन्टेन रखा है.

young shahid kapoor

Shahid Kapoor teenage

 

Shahid kapoor body

शाहिद कपूर  Muscular body

– अपने स्ट्रगल के दौर में शाहिद ने आर्यन बैंड के अलावा कुमार सानू, पूर्णिमा, फाल्गुनी पाठक के Music Album Video में भी काम किया था.

 

– दो साल पहले यूटीवी ने Shahid Kapoor का एक खास इंटरव्यू Breakfast to Dinner – Shahid Kapoor सिरीज़ के लिए लिया था. इस इंटरव्यू में आप शाहिद के स्ट्रगल और स्टारडम के दिनों की कुछ खास बातें और लोगों के बारे में जान पाएंगे.

लेख अच्छा लगा तो Share और Forward अवश्य करें, जिससे अन्य लोग भी ये जानकारी पढ़ सकें.

यह भी पढ़ें :

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह से जुड़े 9 Facts और Photos

शाहरुख़ खान के 7 अनदेखे फ़ोटो और उनकी लाइफ के 10 फैक्ट्स

परिणीति चोपड़ा के Australia Tour की 8 खूबसूरत फ़ोटोज़

देव-डी फिल्म के इमोशनल अत्याचार गाने में इन दो कलाकारों को पहचान के आपके होश उड़ जायेंगे

बॉलीवुड के 5 लाजवाब चरित्र अभिनेता जोकि अपने रोल को यादगार बना देते हैं

One Response

  1. Atif khan anas