चू चू टीवी नर्सरी राइम टॉप यूट्यूब चैनल शुद्ध भारतीय है | about Chuchu Tv in hindi

ChuChu Tv YouTube – चू चू टीवी नर्सरी राइम :

YouTube पर चू चू टीवी चैनल पूरी तरह से बच्चों के लिए है. इस चैनल पर  छोटे बच्चों  (0-5 साल) के लिए बढ़िया क्वालिटी के कलरफुल वीडियोज़, Nursery Rhymes उपलब्ध है. चू चू टीवी के फैन पूरी दुनिया में है और यह हमारे लिए गर्व का विषय है क्योंकि Chuchu TV पूरी तरह से भारत में बना है.

– आज की तारीख में Chuchu TV के 18,301,275 सब्सक्राइबर है और कुल मिलाकर Chuchu TV के सभी वीडियोज़ 14,505,946,362 बार देखे जा चुके हैं.

– Chuchu Tv के कुल वीडियोज़ की संख्या 500 है और यह चैनल मात्र 5 साल पुराना है और इतने कम समय में यह लोकप्रियता के नए रिकॉर्ड कायम कर चुका है.

दुनिया भर के सभी देशों में जहां भी इंग्लिश बोलने वाले हैं, वहां के माता-पिता अपने बच्चों के लिए चू चू टीवी के वीडियो पसंद करते हैं यही इनकी सफलता का राज है.

चू चू टीवी गीत :

– Chuchu TV का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला वीडियो नर्सरी राइम Johny Johny Yes Papa है जिसे कुल मिलाकर 1,496,016,700 बार देखा गया है और तो और Chuchu TV के 120 से अधिक ऐसे वीडियो हैं जो कि कम से कम 10 करोड़ बार देखे गए हैं.

– चू चू टीवी का सबसे कम देखे जाने वाला वीडियो भी 1,072,002 बार देखा गया है जो कि अभी सिर्फ 2 हफ्ते पहले ही रिलीज किया गया था. चूंकि Chuchu TV की राइम्स इंग्लिश  में है इसलिए Chuchu TV के  फैन पूरी दुनिया भर में फैले हुए हैं.

– Chuchu TV यूट्यूब चैनल Buddies InfoTech Pvt Ltd की कृति है, जिसके CEO, क्रिएटिव डायरेक्टर विनोद चंद्र चेन्नई से हैं. 14 फरवरी सन 2013 को Chuchu TV शुरू हुआ था. चूचू उनकी अपनी बिटिया हर्षिता का घर में प्यार से बुलाये जाने वाला नाम है.

Vinoth Chandar Chuchu TV

विनोद चन्द्र CEO, Chuchu TV

– विनोद सन 2006 से ही Youtube पर सक्रिय थे. जब उनकी बिटिया 2 साल की थी तो उन्होंने देखा है कि वो YouTube पर कार्टून विडियो बहुत पसंद करती थी, यही से उन्हें यह क्रन्तिकारी आईडिया आया.

– Chubby Cheeks Rhyme पहला वीडियो था जोकि इतना हिट हुआ कि सिर्फ कुछ हफ्तों में ही तीन लाख से ज्यादा भी व्यूज हो गए. अपने पहले ही वीडियो की इतनी अपार सफलता देखकर विनोद ने अपने पार्टनर के साथ मिलकर अगला  वीडियो प्रसिद्ध नर्सरी राइम Twinkle Twinkle Little Star पर बनाने का निर्णय लिया.

– उनका दूसरा वीडियो भी जबरदस्त हिट रहा और मात्र दो वीडियो से ही उनके 5,000 सब्सक्राइबर बन गए थे. तब उन्हें लगा कि अब उन्हें बाकायदा एक YouTube चैनल बना कर विडियो पोस्ट करना चाहिए. और इसके बाद जो हुआ वो आपके सामने ही है.

– चू चू टीवी अपनी वीडियो के Concept, गाने के शब्द, Music, Graphics, Animation और Editing की क्वालिटी पर खास ध्यान देते हैं जिसकी वजह से वीडियोज़ इतने बढ़िया होते हैं और पूरी दुनिया में पसंद किए जाते हैं.

– इस सफलता के लिए विनोद चंद्र अपनी प्रतिभाशाली और मेहनती टीम को श्रेय  देते हैं. आप चाहे तो चू चू टीवी के गानों की CD भी उनकी वेबसाइट से खरीद सकते हैं. Chuchu TV के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो की सीडी $17 में उपलब्ध है.

लेख अच्छा लगा तो शेयर और फॉरवर्ड अवश्य करें, जिससे अन्य लोग भी ये जानकारी पढ़ सकें.

यह भी पढ़ें :

Unacademy : UPSC, SSC, Banking exams की तैयारी का यूट्यूब चैनल, वेबसाइट जरूर देखें

निशा मधुलिका : इंडिया की Youtube स्टार के सफलता की कहानी

टेक्निकल गुरूजी और शर्माजी टेक्निकल – हिंदी के टॉप टेक रिव्यु यूट्यूब चैनल

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की 5 शार्ट फिल्में YouTube पर- Nawazuddin siddiqui फिल्में

फारुख शेख़ और दीप्ति नवल की 6 बेस्ट मूवीज़ YouTube पर