नयी हॉलीवुड फिल्म द जंगल बुक से मोगली वापस आ रहा है, देखिये ट्रेलर

The Jungle Book Mowgli and Bagheera
फोटो स्रोत: द जंगल बुक की यादगार जोड़ी  मोगली और बघीरा 

हाल फिलहाल में हॉलीवुड की नयी 3D फिल्म द जंगल बुक का ट्रेलर रिलीज़ किया गया. डिज्नी स्टूडियोज के बैनर तले बनी इस फिल्म के डायरेक्टर हैं, आयरन मैन फिल्म सीरीज बनाने वाले जॉन फैवरियो. हम सब अपने बचपन में दूरदर्शन पर द जंगल बुक कार्टून देख ही चुके हैं.

द जंगल बुक  एक छोटे बच्चे मोगली की काल्पनिक कहानी है जोकि अपने परिवार से बिछड़ कर जंगल में खो जाता है और जंगली  जानवरों के बीच उसका जीवन किस प्रकार गुज़रता है.

क्या आप जानते हैं कि ‘द जंगल बुक’ कहानी के  रचयिता, नोबल पुरस्कार से सम्मानित लेखक, कवि और शिकारी रुडयार्ड किपलिंग थे. रुडयार्ड ने अपने जीवन के कई सच्चे अनुभवों को कथा-संस्मरणों में लिखा है. द जंगल बुक की कहानी भारत के मध्य प्रदेश के जंगलों पर आधारित है.

जब कहानी भारत से जुडी है तो भारतीयों का उत्साहित होना लाज़मी है और ख़ुशी की बात ये है कि इस फिल्म में मोगली का रोल भी एक भारतीय बच्चे ने किया है.

मोगली के रोल के लिए डिज्नी ने भारत, न्यूज़ीलैण्ड, कनाडा और लन्दन में हजारों बच्चों के ऑडिशन लिए. यह खोज न्यूयॉर्क अमेरिका में रहने वाले 10 वर्षीय ‘नील सेठी’ पर पूरी हुई. इस फिल्म में मोगली के अलावा बाकी पात्र कंप्यूटर जेनेरेटेड हैं.

फिल्म में ‘बघीरा’ की आवाज़ मशहूर हॉलीवुड एक्टर ‘बेन किंग्सले’, ‘शेर खान’ की आवाज़ ‘इदरिस एल्बा’, मोगली को पालने वाली मादा भेड़िया ‘रक्षा’ की आवाज़ ‘लुपिता न्योंग’ और अजगर ‘का’ की आवाज़, प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेत्री ‘स्कारलेट जॉनसन’ ने दी है.

फिल्म का ट्रेलर जबर्दस्त है, पर फिल्म देखने के लिए आपको अगले साल की गर्मियों तक इंतज़ार करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें :

द जंगल बुक हॉलीवुड फिल्म का मोगली नील सेठी | Neel Sethi Mowgli

कुंग फू पांडा 3 और The Finest Hours देखना न भूलिए

हयाओ मियाज़ाकी : जापान के महान एनीमेशन फिल्म डायरेक्टर | Hayao Miyazaki movies

Eddie The Eagle फिल्म : जोश और जूनून की मोटिवेशनल फिल्म

लियोनार्डो डिकैप्रियो की ऑस्कर विनर फिल्म The Revenant की कहानी | Leonardo DiCaprio

Comments

Comments are closed.