हॉलीवुड फिल्म The jungle Book का भारतीय मोगली नील सेठी

By | 31/10/2015

जब ‘द जंगल बुक’ फिल्म के कास्ट डायरेक्टर्स ने फिल्म के मुख्य रोल मोगली के लिए ऑडिशन लेने शुरू किये तो यह काम बड़ा लम्बा खिचने वाला था. यह कहानी भारत में आधारित हैं सो मोगली भी कुछ ऐसा ही लगना चाहिए था. इस फिल्म के लिए बड़े स्तर पे न्यूज़ीलैण्ड, भारत, यूके में करीब 3000 बच्चों के ऑडिशन लिए और तब जा कर अंत में न्यू यॉर्क में रहने वाले प्रवासी भारतीय ‘नील सेठी’ यह रोल पाने में सफल हुए. बिना किसी पूर्व अनुभव के, नील ने इस फिल्म में अपनी अभिनय से फिल्म से जुड़े सभी को आश्चर्यचकित कर दिया.

फोटो स्रोत

फोटो स्रोत : भारतीय मोगली 

इस फिल्म के डायरेक्टर ‘जॉन फ़वेरियो’ हैं जोकि आयरन मैन, एल्फ, शेफ जैसी यादगार फिल्म्स डायरेक्ट कर चुके हैं, उनके अनुसार नील एक नेचुरल एक्टर है. फिल्म के कास्टिंग मेनेजर के अनुसार नील ने मोगली के रोल का हास्य, साहस और भाव सभी को एकदम सटीकता से निभाया है.

जब नील से फिल्म से जुड़े अनुभवों के बारे में पूछा गया तो नील ने बताया कि  उसे फिल्म के स्टंट करने में सबसे ज्यादा मज़ा आया. नील के मुताबिक फिल्म के स्टंट सीन करना उसके लिए सबके यादगार अनुभव थे, क्यूंकि मोगली गज़ब की हिम्मत वाला उत्साही लड़का है और स्टंट इस चीज़ को बखूबी दिखाते हैं. द जंगल बुक फिल्म अप्रैल 2016 में रिलीज़ होने वाली है.

फिल्म करने के अलावा नील को फ़िल्मी दुनिया के कुछ चर्चित चेहरों से भी मिलने का मौका मिला. इनमे कैप्टेन अमेरिका का रोल निभाने वाले क्रिस एवंस भी थे , जोकि नील के सबसे फेवरिट अवेंजर्स हैं.

फोटो स्रोत : नील सेठी और कैप्टेन अमेरिका 'क्रिस एवंस'

फोटो स्रोत : नील सेठी और कैप्टेन अमेरिका ‘क्रिस एवंस’

‘द जंगल बुक’ के फैन्स के लिए एक और खुशखबरी की बात ये है कि इस फिल्म का एक और सीक्वल 2017 में आने वाला है. लार्ड ऑफ़ द रिंग्स फिल्म में गोलम का किरदार निभाने वाले अनुभवी ब्रिर्टिश अभिनेता एंडी सेर्किस, इस फिल्म से अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत कर रहे हैं.

फोटो स्रोत: 2017 में आने वाली द जंगल बुक का मोगली 'रोहन चंद'

फोटो स्रोत: 2017 में आने वाली द जंगल बुक का मोगली रोहन चंद

इस फिल्म में एक से बढ़कर एक हॉलीवुड एक्टर्स हैं, जैसे क्रिस्चियन बेल, केट ब्लैंचेट, बेनेडिक्ट कम्बरबैच और मोगली की भूमिका में  भारतीय बाल कलाकार ‘रोहन चंद हैं’. रोहन इससे पहले 6 साल की उम्र में ही, एडम सैंडलर की फिल्म ‘जैक एंड जिल’ में और फिल्म ‘लोन सरवाईवर’ में काम कर चुके हैं.

 

फोटो स्रोत: रोहन चंद फिल्म 'जैक एंड जिल' में 'एडम सैंडलर ' के साथ

फोटो स्रोत: ‘रोहन चंद’ फिल्म ‘जैक एंड जिल’ में ‘एडम सैंडलर ‘ के साथ

ये भी पढ़ें   सिनेमा के जादूगर: महान जापानी फिल्म डायरेक्टर अकीरा कुरोसावा (Akira Kurosawa)

One thought on “हॉलीवुड फिल्म The jungle Book का भारतीय मोगली नील सेठी

  1. Pingback: ऐसा क्या हुआ जो सत्यजित रे की एलियन फिल्म कभी बन न सकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *