मोगली मूवी 2018 का मोगली रोहन चंद और द जंगल बुक का नील सेठी | Mowgli Actor

मोगली 2018 का मोगली रोहन चंद :

द जंगल बुक के फैन्स के लिए खुशखबरी, फिल्म की सीक्वल मूवी मोगली 2018 में आने वाली है. रोहन चंद इस मूवी में मोगली बने हैं, साथ ही एक से बढ़कर एक हॉलीवुड एक्टर्स हैं जैसे क्रिस्चियन बेल, केट ब्लैंचेट, बेनेडिक्ट कम्बरबैच आदि. रोहन इससे पहले 6 साल की उम्र में ही, एडम सैंडलर की फिल्म जैक एंड जिल में और फिल्म लोन सरवाईवर में काम कर चुके हैं.

लार्ड ऑफ़ द रिंग्स फिल्म में गोलम का किरदार निभाने वाले अनुभवी ब्रिर्टिश अभिनेता Andy Serkis, इस फिल्म से अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत कर रहे हैं.

The Jungle Book Mowgli Rohan Chand 2017

मोगली 2018 का मोगली रोहन चंद

 

Rohan Chand in movies

रोहन चंद फिल्म ‘जैक एंड जिल’ में ‘एडम सैंडलर ‘ के साथ

द जंगल बुक 2016 का मोगली नील सेठी :

जब द जंगल बुक फिल्म के कास्ट डायरेक्टर्स ने फिल्म के मुख्य रोल मोगली के लिए ऑडिशन लेने शुरू किये तो यह काम बड़ा लम्बा खिचने वाला था. यह कहानी भारत में आधारित हैं सो मोगली भी कुछ ऐसा ही लगना चाहिए था. इस फिल्म के लिए बड़े स्तर पे न्यूज़ीलैण्ड, भारत, यूके में करीब 3000 बच्चों के ऑडिशन लिए और तब जा कर अंत में न्यू यॉर्क में रहने वाले प्रवासी भारतीय नील सेठी यह रोल पाने में सफल हुए. बिना किसी पूर्व अनुभव के, नील ने इस फिल्म में अपनी अभिनय से फिल्म से जुड़े सभी को आश्चर्यचकित कर दिया.

इस फिल्म के डायरेक्टर ‘जॉन फ़वेरियो’ हैं जोकि आयरन मैन, एल्फ, शेफ जैसी यादगार फिल्म्स डायरेक्ट कर चुके हैं, उनके अनुसार नील एक नेचुरल एक्टर है. फिल्म के कास्टिंग मेनेजर के अनुसार नील ने मोगली के रोल का हास्य, साहस और भाव सभी को एकदम सटीकता से निभाया है.

The Jungle Book Neel sethi mowgli

फोटो स्रोत : भारतीय मोगली 

जब नील से फिल्म से जुड़े अनुभवों के बारे में पूछा गया तो नील ने बताया कि  उसे फिल्म के स्टंट करने में सबसे ज्यादा मज़ा आया. नील के मुताबिक फिल्म के स्टंट सीन करना उसके लिए सबके यादगार अनुभव थे, क्यूंकि मोगली गज़ब की हिम्मत वाला उत्साही लड़का है और स्टंट इस चीज़ को बखूबी दिखाते हैं. द जंगल बुक फिल्म अप्रैल 2016 में रिलीज़ होने वाली है.

फिल्म करने के अलावा नील को फ़िल्मी दुनिया के कुछ चर्चित चेहरों से भी मिलने का मौका मिला. इनमे कैप्टेन अमेरिका का रोल निभाने वाले क्रिस एवंस भी थे , जोकि नील के सबसे फेवरिट अवेंजर्स हैं.

Neel Sethi Mowgli with chris

फोटो स्रोत : नील सेठी और कैप्टेन अमेरिका ‘क्रिस एवंस’

यह भी पढ़ें 

नयी हॉलीवुड फिल्म द जंगल बुक से मोगली वापस आ रहा है, देखिये ट्रेलर

हयाओ मियाज़ाकी : जापान के महान एनीमेशन फिल्म डायरेक्टर | Hayao Miyazaki movies

कुंग फू पांडा 3 और The Finest Hours देखना न भूलिए

Eddie The Eagle फिल्म : जोश और जूनून की मोटिवेशनल फिल्म

हॉलीवुड एक्ट्रेस Saoirse Ronan सोइर्शिया रोनन + उनकी 3 बेस्ट फिल्में