तारे ज़मीन पर के दर्शील सफारी को पहचान नहीं पायेंगे, देखिये उनके नए फोटोज़

दर्शील सफारी के फोटो और उनके बारे में कुछ बातें :

Darsheel Safary now

सन 2007 की राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित फिल्म ‘तारे ज़मीन पर’ आप सभी को याद होगी.  फिल्म में सबसे जाना माना चेहरा आमिर खान थे, पर फिल्म का हीरो बना 9 साल का ‘ इशान नंदकिशोर अवस्थी’ जिस पर फिल्म की कहानी केन्द्रित थी. इशान का किरदार निभाने वाले बाल कलाकार दर्शील सफारी’ थे.  

Darsheel Safary 2017

दर्शील सफारी अपनी यादगार एक्टिंग के लिए 2008 में सबसे कम उम्र में फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड फॉर बेस्ट एक्टर से भी नवाजे गए. तारे ज़मीन पर फिल्म के बाद दर्शील ने 3 अन्य फिल्म, बम बम बोले, ज़ोकोमोन, मिडनाइटस चिल्ड्रेन फिल्म में भी काम किया.

Darsheel safary images

दर्शील बिंदास टीवी के सीरियल सुन यार ट्राई मार, कलर्स चैनल पर झलक दिखला जा और कई अन्य कमर्शियल एड में भी दिखाई दिए.

9  मार्च 1997 को मुंबई में जन्मे दर्शील के पिता मितेश सफारी और शीतल सफारी हैं. दर्शील के पिता मितेश ने भी दूरदर्शन के सीरियल ‘चाणक्य’ में बाल चाणक्य की भूमिका निभाई थी.  

दर्शील सफारी फोटो

तारे ज़मीन पर फिल्म के डायरेक्टर अमोल गुप्ते ने दर्शील सफारी को श्यामक डावर डांसिंग स्कूल में ऑडिशन के दौरान से खोज निकाला था. शाहिद कपूर भी श्यामक डावर डांसिंग स्कूल के छात्र थे.

तारे ज़मीन पर फिल्म एक छोटे बच्चे पर आधारित थी, जिसे डिस्लेक्सिया नामक बीमारी थी. इस बीमारी की वजह से बच्चो को पढने-लिखने में समस्या होती है.

बिंदास

हमारे बॉलीवुड में बच्चो पर आधारित फिल्मो को हलके में लिया जाता रहा है. तारे ज़मीन पर फिल्म ने इन सभी प्रतिमानों को तोड़ा. फिल्म की कहानी, डायरेक्शन जबर्दस्त और दर्शील सफारी की एक्टिंग तो लाजवाब थी. हर किसी ने फिल्म के किसी न किसी सीन में अपने बचपन की झलक देखी.

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह से जुड़े 9 Facts और Photos

शाहरुख़ खान Shahrukh Khan के जीवन से जुड़े कुछ तथ्य / अनदेखे फ़ोटोज़

बॉलीवुड एक्टर ‘शाहिद कपूर’ के ये विडियो और फ़ोटोज़ बेशक आपने नहीं देखे होंगे  

बॉलीवुड के 5 लाजवाब चरित्र अभिनेता जोकि अपने रोल को यादगार बना देते हैं

दूरदर्शन के वो कार्यक्रम जिन्होंने हमारा बचपन यादगार बनाया