नीरज श्रीधर Best Pop Songs

Bombay Vikings के नीरज श्रीधर, 6 बेस्ट गाने और वीडियो

आजकल नीरज श्रीधर एक बॉलीवुड सिंगर हैं और उनकी आवाज़ को अक्सर कई बॉलीवुड आइटम नंबर गानों में सुना जाता है. नीरज श्रीधर एक बेहतरीन सिंगर है जोकि अपने युवा दिनों में एक सफल पॉप सिंगर थे और इनके बनाये हुए Bombay Vikings के गाने, म्यूजिक एल्बम काफी हिट हुए थे. नीरज श्रीधर (Neeraj Shridhar) के उन गानों आज भी सुनने पर लगता है कि उनकी सोच और स्टाइल अपने समय से आगे की थी.

बॉलीवुड में नीरज की एंट्री सन 2006 में सलमान खान की फिल्म गॉड तुस्सी ग्रेट हो के गाने ‘तुमको देखा’ से हुई. आज की तारीख में नीरज 70 से भी ज्यादा एक से एक हिट गाने बॉलीवुड फिल्मों के लिए गा चुके हैं. इस पोस्ट में जानिए नीरज श्रीधर के बारे में और उनके बनाये कुछ लाजवाब गानों के बारे में.

आजकल तो लगभग सभी बॉलीवुड गाने हिंदी-इंग्लिश मिक्स होते हैं पर 90 के दशक के दौरान यह इतना चलन में नहीं था. हिंग्लिश गानों का यह कांसेप्ट पहली बार नीरज श्रीधर ने ही पेश किया था. सन 1994 में नीरज श्रीधर ने Stockholm, Sweden में बॉम्बे वाईकिंग्स (Bombay Vikings) बैंड बनाया और क्लासिक बॉलीवुड गानों में इंग्लिश शब्दों के मेल और जबर्दस्त म्यूजिक के साथ फ्यूज़न म्यूजिक पेश किया.

यह प्रयोग काफी सफल हुआ और भारत और यूरोप के कई देशों में बॉम्बे वाईकिंग्स ने अपने शो किये. नीरज श्रीधर गायक होने के साथ ही एक सांग राइटर भी हैं. नीरज के गाये हुए ‘वो चली ’, ‘क्या सूरत है ’ और ‘छोड़ दो आँचल ’ गाने के रीमिक्स वर्जन काफी लोकप्रिय हुए.

गाने और लिखने के अलावा नीरज अच्छे कंपोजर भी हैं. नीरज ने Pop, Rock, Jazz, Reggae, Soul और Hip-hop, इन सभी विधाओं में गाने बनाये, जिससे कि नीरज श्रीधर के म्यूजिकल जीनियस दिमाग का पता चलता है. बॉलीवुड तो सम्भवतः नीरज के टैलेंट को पूर्णतः प्रयोग ही नहीं कर पाया है.

Bombay Vikings ने Wo chali, Kya soorat hai, Lover Boy, Hawa me udti jaye, Zara nazron se, Mere sapno ki rani kab ayegi, Chhod do anchal आदि इन्टरनेशनल हिट म्यूजिक एल्बम पेश किये. इस तरह नीरज श्रीधर ने एक नए स्टाइल का म्यूजिक पेश किया जोकि आधुनिक होने के बावजूद मधुर था.

अगर आपने नीरज श्रीधर के बैंड Bombay Vikings के बेहतरीन गानों को नहीं सुना तो क्या सुना. मेरी नजर में तो उनके बॉलीवुड के लिए गाये सभी गानों ने ये गाने ज्यादा बढ़िया हैं. आप भी सुनिए और देखिये.

यह भी पढ़ें :

 

Keywords: Neeraj Shridhar Best Songs, Neeraj Shridhar Old Songs, Neeraj Shridhar Pop songs, Neeraj Shridhar Remix songs

Comments are closed.