बॉलीवुड और टीवी जगत के प्रतिभाशाली कलाकार मनोज पाहवा

By | 27/09/2015
Bollywood manoj pahwa office office

फोटो स्रोत : मनोज पाहवा अपने हास्य-व्यंगात्मक किरदारों से ज्यादा प्रसिद्द हुए

मनोज पाहवा टीवी और फिल्म जगत के कुछ जाने पहचाने चेहरों में से एक है. हालिया रिलीज़ फिल्म  दिल धडकने दो ‘में मनोज ‘ विनोद खन्ना ‘ नाम के एक बिजनेसमैन का किरदार निभाते हुए नज़र आये. टीवी सीरियल की बात करे तो ‘ ऑफिस ऑफिस ‘ में ‘ भाटिया जी ‘ के चरित्र से कौन वाकिफ नहीं होगा.

वैसे तो मनोज जी को हमने ज्यादातर हास्य-व्यंग करते हुए चरित्रों में देखा है पर तुम बिन फिल्म में पुलिस कमिश्नर ‘ डीमेलो ‘ के किरदार में मनोज बड़ा ही संजीदा अभिनय करते हुए नज़र आये.

फोटो स्रोत : मनोज पाहवा गंभीर रोल में

फोटो स्रोत : मनोज पाहवा गंभीर रोल में

मनोज जी ने अभी तक करीब 45 फिल्मों में काम किया है जिनमे ‘ सिंह इस किंग ‘, ‘बीइंग सायरस‘ ,’ दबंग ‘ ,’जॉली एलएलबी‘, ‘सत्या‘, ‘ताल‘, ‘हाउसफुल‘, ‘रेडी‘, ‘डरना जरूरी है ‘, ‘वांटेड‘, ‘धमाल‘ प्रमुख हैं .

फोटो स्रोत : मनोह पाहवा अपने परिवार के साथ

फोटो स्रोत : मनोज  पाहवा अपने परिवार के साथ

1 सितम्बर 1963 को जन्मे मनोज जी दिल्ली में रहने वाले पंजाबी परिवार से हैं. टीवी जगत में ‘जस्ट मोहब्बत‘ (1996-2000) उनका पहला सीरियल था और ‘तेरे मेरे सपने‘ (1996) उनकी पहली फिल्म थी.

फोटो स्रोत : मनोज पाहवा जी की पत्नी सीमा पाहवा भी सिने-जगत की एक जानी पहचानी कलाकार हैं

फोटो स्रोत : मनोज पाहवा जी की पत्नी सीमा पाहवा भी सिने-जगत की एक जानी पहचानी कलाकार हैं

बहुत कम लोगो को पता है कि मनोज ने दूरदर्शन के शुरुआती दिनों के सीरियल ” हम लोग ” में एक ‘टोनी ‘ नाम का एक किरदार निभाया था जोकि मंझली को घर से भाग कर हीरोइन बनने के सपने को पूरा करने में मदद करता है.

फोटो स्रोत : सीमा पाहवा आँखों देखी फिल्म में

फोटो स्रोत : सीमा पाहवा आँखों देखी फिल्म में

मनोज पाहवा जी की पत्नी सीमा पाहवा जी भी किसी परिचय की मुहताज नहीं है . सीमा जी को भी आपने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में देखा होगा. ‘आँखों देखी‘ फिल्म में संजय मिश्रा की पत्नी के रोल में और ‘ दम लगा के हईशा ‘ में गोल मटोल ‘ भूमि पेडनेकर ‘ की हैरान-परेशान भारतीय माँ के रोल में आपने बेहतरीन अभिनय से जान डाल दी थी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *