मनोज पाहवा : बॉलीवुड, टीवी जगत के प्रतिभाशाली कलाकार | Manoj Pahwa TV

मनोज पाहवा : बॉलीवुड, टीवी जगत के प्रतिभाशाली कलाकार | Manoj Pahwa TV

Manoj Pahwa comedy role
फोटो स्रोत : मनोज पाहवा अपने हास्य-व्यंगात्मक किरदारों से ज्यादा प्रसिद्द हुए

मनोज पाहवा टीवी और फिल्म जगत के कुछ जाने पहचाने चेहरों में से एक है. हालिया रिलीज़ फिल्म  दिल धडकने दो में मनोज विनोद खन्ना नाम के एक बिजनेसमैन का किरदार निभाते हुए नज़र आये. टीवी सीरियल की बात करे तो ऑफिस ऑफिस  में  भाटिया जी के चरित्र से कौन वाकिफ नहीं होगा.

वैसे तो मनोज जी को हमने ज्यादातर हास्य-व्यंग करते हुए चरित्रों में देखा है पर तुम बिन फिल्म में पुलिस कमिश्नर डीमेलो के किरदार में मनोज बड़ा ही संजीदा अभिनय करते हुए नज़र आये.

Manoj Pahwa Serious Role
फोटो स्रोत : मनोज पाहवा गंभीर रोल में

मनोज जी ने अभी तक करीब 45 फिल्मों में काम किया है जिनमे सिंह इस किंग, बीइंग सायरसदबंगजॉली एलएलबी, सत्या, ताल, हाउसफुल, रेडी, डरना जरूरी है, वांटेड, धमाल प्रमुख हैं .

Manoj Pahwa Wife Kids
फोटो स्रोत : मनोज  पाहवा अपने परिवार के साथ

1 सितम्बर 1963 को जन्मे मनोज जी दिल्ली में रहने वाले पंजाबी परिवार से हैं. टीवी जगत में जस्ट मोहब्बत (1996-2000) उनका पहला सीरियल था और तेरे मेरे सपने (1996) उनकी पहली फिल्म थी.

मनोज पाहवा पत्नी सीमा पाहवा
फोटो स्रोत : मनोज पाहवा जी की पत्नी सीमा पाहवा भी सिने-जगत की एक जानी पहचानी कलाकार हैं

बहुत कम लोगो को पता है कि मनोज ने दूरदर्शन के शुरुआती दिनों के सीरियल हम लोग में एक टोनी नाम का एक किरदार निभाया था जोकि मंझली को घर से भाग कर हीरोइन बनने के सपने को पूरा करने में मदद करता है.

सीमा पाहवा आँखों देखी फिल्म में
फोटो स्रोत : सीमा पाहवा आँखों देखी फिल्म में

मनोज पाहवा जी की पत्नी सीमा पाहवा जी भी किसी परिचय की मुहताज नहीं है . सीमा जी को भी आपने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में देखा होगा. आँखों देखी फिल्म में संजय मिश्रा की पत्नी के रोल में और दम लगा के हईशा  में गोल मटोल भूमि पेडनेकर  की हैरान-परेशान भारतीय माँ के रोल में आपने बेहतरीन अभिनय से जान डाल दी थी.

Comments are closed.