BSNL और Reliance Jio की पहल से इन्टरनेट रिचार्ज कौड़ियो के भाव होने वाले हैं

By | 23/04/2016

जहाँ एक ओर ज्यादातर मोबाइल कम्पनियाँ का सारा जोर 3G-4G के प्रचार में लगा हुआ है, BSNL और Reliance Jio ने आश्चर्यजनक रूप से सस्ते 3G और 4G मोबाइल इन्टरनेट रिचार्ज प्लान लांच करने की घोषणा करके भारतीय मोबाइल नेटवर्क बाज़ार में खलबली मचा दी है.

BSNL का 50/- Rs में  20 GB 3G Internet Recharge :

BSNL ने कहा है कि वो 20 GB का 3G Internet Recharge मात्र 50/- रूपए में देगी. यही नहीं, आप इस इन्टरनेट रिचार्ज को किसी भी 5 मोबाइल नंबर के साथ शेयर भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको बीएसएनएल की वेबसाईट पर जा कर पांचो नंबर रजिस्टर करने होंगे.

ये भी पढ़ें   आ गया है मात्र 8888 रुपये में 3GB रैम वाला एंड्राइड मोबाइल

रजिस्टर करने वाले प्राइमरी यूजर को ही Internet Recharge का भुगतान करना होगा, बाकि अन्य 4 यूजर बिना किसी भुगतान के बिलकुल मुफ्त में 20 GB 3G Internet Recharge शेयर कर सकते हैं.

यह अन्य 4 मोबाइल नंबर भारत के किसी भी क्षेत्र, प्रदेश के हो सकते हैं पर शर्त यह है कि चारों मोबाइल नंबर भी BSNL के ही होने चाहिए.

बीएसएनएल cheap internet plan

आजकल लगभग सभी मोबाइल सर्विस कम्पनियां 1 GB 3G Internet Recharge के 150-250 लेती हैं. ऐसे समय में BSNL का यह इन्टरनेट रिचार्ज प्लान, मोबाइल क्रांति के बाद इन्टरनेट क्रांति ला सकता हैं. बीएसएनएल के जनरल मेनेजर राम शब्द यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के Digital India campaign के तहत BSNL ने यह ऑफर पेश की है जिससे समाज के हर वर्ग का आदमी इन्टरनेट से जुड़कर सुविधाओं का लाभ उठा सके.

ये भी पढ़ें   Huawei ने आज Honor 5X और Honor Holly 2 Plus भारतीय बाज़ार में लांच किये

BSNL के इस कदम से जहाँ BSNL उपभोक्ताओं की संख्या में तेजी से वृद्धि होगी, वही अन्य मोबाइल कम्पनियाँ भी मार्केट में बने रहने के लिए सस्ते इन्टरनेट रिचार्ज प्लान लाने को बाध्य होंगी और इस कम्पटीशन का सारा फायदा मोबाइल उपभोक्ताओं को ही होने वाला है.

Reliance Jio का 4G Internet और Talktime प्लान

हम में से ज्यादातर लोग ऐसे होंगे जिनका पहला मोबाइल या मोबाइल सिम Reliance का था. जब Reliance ने सन 2002 में अपना मोबाइल सर्विस प्लान लांच किया था तो मार्केट में क्या हलचल मच गयी थी, हर दूसरे आदमी के हाथ में मोबाइल और Reliance to Reliance free calling के प्लान से लोग दिन-रात मोबाइल पर ही चालू रहते थे. इधर बीच कई बार Reliance Jio से जुडी खबरें आ रही थी और इस हफ्ते से Reliance Jio ने अभी अपने Advertisement टीवी पर दिखाना शुरू कर दिए हैं. तैयार हो जाइये, एक बार फिर Reliance अपने Jio सर्विस के जरिये धूम मचाने वाला है.

रिलायंस मुकेश अम्बानी reliance jio 75 gb

फोटो स्रोत

Reliance Jio 200 रुपये में 75 GB 4G इन्टरनेट और 4500 मिनट टॉकटाइम देगा. Reliance Jio की यह सर्विस साल 2016 के मध्य से पूरे देश में शुरू होने वाली है. शुरुआत में Reliance Jio अपने LYF मोबाइल हैंडसेट के साथ यह प्लान देगी, जिसमे 75 GB 4G इन्टरनेट, 4500 मिनट टॉकटाइम, 9000 SMS की सुविधा 3 महीने की वैलिडिटी के साथ होगी.

Reliance Jio के LYF मोबाइल हैंडसेट की कीमत 5000/- रुपये से शुरू होती है और यह Android मोबाइल हैंडसेट रिलायंस के आउटलेट पर उपलब्ध हैं. इसके अतिरिक्त 2000/- रूपए की Mi-fi डिवाइस पर भी 75 GB 4G इन्टरनेट, 3 महीने की वैलिडिटी के साथ मिलेगा, जिसके साथ टॉकटाइम और एसएमएस सुविधा नहीं होगी.

Reliance Jio Infocomm मुकेश अम्बानी का सबसे महत्वाकांक्षी प्लान हैं जिसमे Reliance 1,50,000 करोड़ का निवेश कर रही है . Reliance Jio Network की क्षमता टेस्ट करने के लिए, रिलायंस दिसम्बर 2015 से इसकी मुफ्त सुविधा अपने एम्पलाइज को दे रही है.

2 thoughts on “BSNL और Reliance Jio की पहल से इन्टरनेट रिचार्ज कौड़ियो के भाव होने वाले हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *