बॉलीवुड फिल्म Dishoom ढिशूम : क्या जम कर मसाला भरा गया है, देखिये मजेदार फैक्ट्स

Dishoom ढिशूम फिल्म से जुड़े 9 फैक्ट्स 

बॉलीवुड की नयी एक्शन-एडवेंचर फिल्म Dishoom (ढीशूम) का ट्रेलर देखिये. बॉलीवुड को मसाला फिल्म इंडस्ट्री क्यों कहते हैं, पता चल जायेगा. जब फिल्म के डायरेक्टर हो ‘डेविड धवन’ और वरुण धवन के भाई ‘रोहित धवन’ तो ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं.  रोहित धवन इससे पहले जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार की फिल्म ‘देसी बॉयज’ का भी निर्देशन कर चुके हैं.

 varun dhawan david dhawan rohit dhawan

वरुण धवन, डेविड धवन, रोहित धवन

फिल्म की कहानी ट्रेलर से पता चलती है कि ‘विराज’ नाम के एक भारतीय क्रिकेट प्लेयर का भारत-पाकिस्तान मैच से पहले अपहरण हो जाता है. क्या सही नाम ढूँढा है विराट = विराज, इशारा किसकी तरफ है आप समझ ही गये. विराज का रोल निभाया है साकिब सलीम ने.

saquib saleem virat kohli

‘विराज’ मतलब विराट कोहली का रोल निभा रहे हैं साकिब सलीम

ट्रेलर के सीन में कोई महिला मंत्री बोलती है ‘भारत पाकिस्तान मैच कैंसिल करना पड़ेगा’, शक्ल तो मैडम की नहीं दिखाई गयी पर लुक और पहनावा ‘सुषमा स्वराज’ जी जैसा है.

shushma swaraj सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज असल में, उनकी कॉपी फिल्म में

जॉन अब्राहम और वरुण धवन जोकि आर्मी या सीबीआई या जिस के लिए भी काम करते हों, विराज को खोजते हुए किसी अरब देश में पहुँच जाते हैं. अरब देश के सीन में जॉन और वरुण का एक्शन सीक्वेंस देखिये. 2015 की हॉलीवुड फिल्म ‘मैड मैक्स’ से प्रेरित है. जिन्होंने मैड मैक्स फिल्म देखी है वो यह बात एक सेकंड में समझ गए होंगे.

mad max action sequence copy

mad max bollywood मैड मैक्स हिंदी में

मैड मैक्स और ढिशूम

अरब देश के सीन फाइट में जॉन और वरुण का क्या बढ़िया मेकअप है, जम कर फाउंडेशन लगाया गया है. पसीने की एक बूँद नहीं दिख रही. चेहरे ऐसे चमचमा रहे हैं जैसे किसी ब्यूटी क्रीम का एड हो.

वरुण धवन और जॉन अब्राहम

बेहतरीन मेकअप का कमाल

जॉन अब्राहम का लुक तो उनकी 2016 में आई फिल्म ‘रॉकी हैण्डसम’ जैसा ही है.

रॉकी हैंड्सम में और ढिशूम में जॉन : वही लुक

रॉकी हैंड्सम में और ढिशूम में जॉन : वही लुक

फिल्म के विलन के रूप में एक नया आश्चर्य ‘अक्षय खन्ना’ के रूप में है, जिनका फिल्म में नाम ‘वाघा’ है. वाघा नाम जी हाँ ‘वाघा बॉर्डर’ से लिया गया है. अक्षय खन्ना ने पहले भी ‘हमराज’ फिल्म में नेगेटिव रोल किया है. अक्षय खन्ना को देखते ही आपके मुंह से निकलेगा, ये तो ट्रांसपोर्टेर फिल्म के जैसन स्टेथम (Jason Statham) लग रहे हैं.

Jason Statham lookalike bollywood akshay khanna

ऊपर के फोटो में अक्षय खन्ना और नीचे हैं जैसन स्टेथम

एक्शन के अलावा बीच बीच में जॉन और वरुण के बीच कॉमेडी के भी कुछ सीन है, मतलब फिल्म हल्की-फुल्की होगी. इसके अलावा ऐसी फिल्मों में आइटम नंबर तो अवश्य होते है. जैकलीन फ़र्नांडिज़ का आइटम नंबर है इसमें, टेंशन मत लीजिये. जैकलीन का रोल वैसा ही है, जैसा सलमान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ फिल्म में कटरीना कैफ का था. मतलब वही रॉ और आईएसआई दोनों के लिए काम करना.

jacqueline fernandez item number dishoom

जैकलीन फ़र्नांडिज़ का आइटम नंबर : बस इसी की कमी थी

Dishoom (ढीशूम) फिल्म के अन्य कलाकार है जैकलीन फ़र्नांडिज़, नर्गिस फाखरी, साकिब सलीम, अक्षय कुमार, रवि किशन, राम कपूर, राहुल देव और एक डांस नंबर मेंरिणीती चोपड़ा. फिल्म की इतनी नयी स्टोरी लिखी है ‘रोहित धवन’ और ‘मिलाप झावेरी’ ने. फिल्म में म्यूजिक दिया है प्रीतम चक्रवर्ती और फिल्म के प्रोड्यूसर हैं ‘साजिद नाडियावाला’. 29 जुलाई 2016 को यह फिल्म रिलीज़ होने वाली है.

Shabdbeej 2015-2016 © All rights reserved.