60 70 के दशक के सर्वाधिक हिट सदाबहार पॉप म्यूजिक बैंड Bee Gees को सुनिए

By | 14/01/2016

पॉप म्यूजिक बैंड बी जीज़ Pop Music Band Bee Gees:

Bee Gees India

फोटो स्रोत : (बाएं से दायें ) बैरी, मॉरिस और रोबिन गिब

60 के दशक में पॉप म्यूजिक बैंडBee Gees” का जन्म हुआ. यह बैंड तीन भाइयों Barry, Robin और Maurice Gibb ने मिलकर बनाया था.

Bee Gees बैंड के सारे हिट गाने उन्होंने ही खुद ही लिखे थे और इसके साथ ही अन्य कई कलाकारों के लिए भी एक से बढ़कर एक हिट गाने लिखे और प्रोड्यूस भी किये. Bee Gees बैंड ने तकरीबन 45 सालों तक शो किये और एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए.

आज भी Bee Gees के बनाये गाने हॉलीवुड फिल्मों, धारावाहिकों के बैकग्राउंड म्यूजिक में सुनाई दे जाते हैं.

अगर आप Youtube पर इन गानों के आंकड़े देखे तो पाएंगे कि हर एक गाना करोड़ो बार देखा गया है जिससे पता चलता है कि Bee Gees के गाने सदाबहार हैं और आज भी लोकप्रिय हैं.

ये भी पढ़ें   भारत की Youtube स्टार ‘निशा मधूलिका’ जी की सफलता की कहानी

Bee Gees ने अपने म्यूजिक एल्बम तो निकाले ही साथ ही कई फिल्मों में म्यूजिक भी दिया, जिनमे Saturday Night fever प्रमुख है. इस फिल्म के मुख्य अभिनेता John Travolta (जॉन ट्रवोल्टा) थे.

इस फिल्म की कहानी में जॉन का रोल एक सामान्य लड़के का है जोकि एक डांस कम्पटीशन में भाग लेता है. Bee Gees के गाने इस फिल्म की जान थे और यह फिल्म जबर्दस्त हिट हुई और जॉन रातों रात सुपरस्टार बन गए.

Barry की खास आवाज़ इस बैंड की खास पहचान थी. Bee Gees के सबसे हिट गाने थे Stayin Alive, Fever Night, How deep is your love, Tragedy, You should be dancing, Too much heaven, To love somebody आदि.

Bee Gees बैंड के भाइयों में से Maurice का सन 2003 और Robin का सन 2012 में निधन हो जाने की वजह से Bee Gees बैंड अब सक्रिय नहीं है पर उनके बनाये गाने म्यूजिक की दुनिया में हमेशा अपनी खास आवाज़ और अंदाज़ की वजह यादगार हैं और रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *