अल्लू अर्जुन बायोग्राफी | मूवी | उम्र | वाइफ | हाइट | फैमिली | बच्चे | रोचक तथ्य

अल्लू अर्जुन बायोग्राफी :

साउथ इंडियन फिल्म जगत के युवा सुपरस्टार अल्लू अर्जुन का नाम भले ही उत्तर भारत में लोगों को पता न हो, लेकिन उनकी सुपरहिट फिल्मों के हिंदी डब वर्जन सभी ने देखे होंगे. अल्लू अर्जुन मल्टीटैलेंटेड हीरो हैं. एक्शन, कॉमेडी, रोमांस, ड्रामा, डांस हर स्टाइल में अल्लू अर्जुन को महारत हासिल है. अपनी यूनिक स्टाइल की वजह से ही Allu Arjun को स्टाइलिश स्टार भी कहा जाता है.

मुख्यतः तेलुगु फिल्म जगत में मूवी करने वाले अल्लू अर्जुन का जन्म 8 अप्रैल 1983 में चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ था. अल्लू अर्जुन के पिता का नाम अल्लू अरविन्द है, जोकि एक फिल्म प्रोड्यूसर थे. अल्लू अर्जुन के दादा अल्लू रामालिंगैया पद्म विभूषण सम्मानित फिल्म कॉमेडियन थे.

साउथ फिल्म एक्टर चिरंजीवी अल्लू अर्जुन के फूफा हैं और एक्टर पवन कल्याण चाचा हैं. अल्लू अर्जुन 3 भाई हैं, जिनमें वो बीच के हैं. अल्लू अर्जुन के बड़े भाई का नाम अल्लू वेंकटेश और छोटे भाई का नाम अल्लू शिरीष है.

Allu Arjun Family, parents, wife

अल्लू अर्जुन वाइफ, अल्लू अर्जुन के माता-पिता, अल्लू अर्जुन के भाई

अल्लू अर्जुन फिल्में :

– अल्लू अर्जुन की पहली फिल्म विजेता थी, जिसमें उन्होंने एक बाल कलाकार के रूप में काम किया था. युवा अल्लू अर्जुन के करियर की पहली फिल्म गंगोत्री थी.

– डायरेक्टर सुकुमार की पहली फिल्म आर्या अर्जुन के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म थी. इस रोचक फिल्म में आर्या के रोल में जबर्दस्त एक्टिंग की वजह से अल्लू अर्जुन को कई अवार्ड्स मिले. आर्या फिल्म ने अच्छा बिज़नस किया, फिल्म समीक्षकों ने भी इसे सराहा और अल्लू अर्जुन चर्चा का विषय बन गये.

– Allu Arjun की अगली फिल्म बनी थी. इस फिल्म में वो एक कॉलेज स्टूडेंट बनी के रोल में थे जोकि एक अमीर आदमी की बेटी से प्यार करता है. फिल्म में अपनी बिंदास स्टाइल और डांसिंग स्किल से अल्लू अर्जुन ने सबको अपना फैन बना दिया. इसी फिल्म से अल्लू अर्जुन का बनी उपनाम भी पड़ गया.

– अल्लू अर्जुन की आर्या2 मूवी एक अनाथ लडके की कहानी है जोकि दोस्ती को प्यार से बढ़कर मानता है और समय आने पर दोस्त के लिए अपने प्यार को भी छोड़ने को तैयार हो जाता है. लेकिन उसका दोस्त हमेशा उससे पीछा छुड़ाता रहता है. इस फिल्म में अल्लू अर्जुन की एक्टिंग और डांसिंग नम्बर 1 की है.

– तेलुगु सिनेमा के सफलतम हीरो में एक माने जाने वाले अल्लू अर्जुन ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी हैं. अब तक उन्हें 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ और 2 नंदी अवार्ड्स भी मिले हैं. तमिलनाडु के अतिरिक्त केरल में भी अल्लू अर्जुन की जबर्दस्त फैन फालोविंग है.

अल्लू अर्जुन बेहतरीन डांसर भी हैं. एक से एक कठिन डांस स्टेप्स करने में उन्हें महारत है. अल्लू अर्जुन साउथ के नम्बर 1 डांसर एक्टर है. उनकी जबर्दस्त एनर्जी और मेहनत उनके डांस में साफ़ दिखती है.

अल्लू अर्जुन Wife और बच्चे :

अल्लू अर्जुन की वाइफ का नाम स्नेहा रेड्डी है, जोकि प्रसिद्ध बिजनेसमैन के सी शेखर रेड्डी की पुत्री हैं. 6 मार्च 2011 को अल्लू अर्जुन और स्नेहा रेड्डी की शादी हुई और अब उनके दो बच्चे पुत्र अयान और पुत्री अर्हा भी हैं.

Allu Arjun marriage sneha reddy

allu arjun wife and kids

अल्लू अर्जुन मूवी लिस्ट :

अल्लू अर्जुन ने अभी तक 36 फिल्मों में एक्टर के रूप में रोल किया है. 2017 में अल्लू अर्जुन की मूवी दुवादा जगान्नधम रिलीज़ हुई. उनकी 37वीं फिल्म ना पेरू सूर्या 2018 में रिलीज़ होगी.

Daddy (2001), Gangotri (2003), Aarya (2004), Bunny (2005), Happy (2006), Aarya (2006), Happy (2007), Shankardada Zindabad (2007), Hero (2007), Desamuduru (2007), Bunny the lion (2007), Parugu (2008), Krishna (2008), Aarya 2 (2009), Varan (2010), Varudu (2010), Arya2 (2010), Vedam (2010), Badrinath (2011), Julayi (2012), Gajapokkiri (2012), Iddarammayilatho (2013), Romeo And Juliets (2013), Allu Arjun And Dulquar (2014), Bhaiyya (2014), Lucky The Racer (2014), Race Gurram (2014), Yevadu (2014), Rudhrama Devi (2015), Son Of Sathyamurthy (2015) , Sarrainodu (2016)

– अल्लू अर्जुन की लगभग सभी फ़िल्में हिन्दी में डब हुई हैं. कुछ ऐसी फिल्में जिनके नाम उत्तर भारत में समझना मुश्किल था, हिंदी में अलग नाम से पेश की गयी.

इन फिल्मों के नाम कुछ इस प्रकार हैं : Vedam – अंतिम फैसला, Parugu – वीरता द पॉवर, Varudu – एक और रक्षक, Desamuduru – एक ज्वालामुखी, Julayi – डेंजरस खिलाड़ी, Badrinath – संघर्ष और विजय, Bunny – बनी द हीरो, Aarya – आर्या की प्रेम प्रतिज्ञा, Aarya2 – आर्या एक दीवाना, Happy – दम, Race Gurram – मैं हूँ लकी द रेसर, आदि.

अल्लू अर्जुन फैक्ट्स :

अल्लू अर्जुन की हाइट 5 फीट 9 इंच है. अल्लू अर्जुन की उम्र 34 वर्ष है. ज्योतिष के अनुसार अल्लू अर्जुन की राशि मेष है.

Allu Arjun फिल्म के लिए 14-15 करोड़ रुपये फीस लेते हैं.

– अल्लू अर्जुन के उपनाम स्टाइलिश स्टार, बनी है. केरल में वो इतना लोकप्रिय हैं कि उन्हें मल्लू अर्जुन बुलाया जाता है. अपनी लाजवाब डांसिंग स्किल की वजह से उन्हें साउथ इंडियन माइकल जैक्सन कहा जाता है.

– फेसबुक पर अल्लू अर्जुन होम पेज के 1.26 करोड़ फालोवर्स हैं.

– उनकी पढाई सेंट पैट्रिक स्कूल और MSR College, हैदराबाद से हुई है. अल्लू अर्जुन ने BBA कोर्स से ग्रेजुएशन किया है.

– अल्लू अर्जुन की फेवरेट बुक ‘हू मूव्ड माय चीज़’ है, जिसके लेखक डॉ स्पेंसर जॉनसन हैं.

– अल्लू अर्जुन की हॉबी एंटीक आइटम संग्रह करना, फोटोग्राफी, पेंटिंग करना और पढ़ना है.

allu arjun childhood young photo

अल्लू अर्जुन बचपन और युवावस्था

अल्लू अर्जुन हिंदी मूवी यूट्यूब पर :

हिंदी प्रदेशों में अल्लू अर्जुन की हिंदी मूवी काफी पसंद की जाती हैं. यूट्यूब पर अल्लू अर्जुन की हिंदी  फिल्में करोड़ों बार देखी जा रही हैं. अल्लू अर्जुन की हिंदी डब फिल्म सरायनोडू यूट्यूब पर 12 करोड़ से अधिक बार देखी जा चुकी है. इसी प्रकार डीजे फिल्म के 8 करोड़ से अधिक और सन ऑफ़ सत्यमूर्ति मूवी 5 करोड़ से अधिक बार देखी जा चुकी है.

– लेख अच्छा लगा तो शेयर और फॉरवर्ड अवश्य करें, जिससे अन्य लोग भी ये जानकारी पढ़ सकें –

ये भी पढ़ें :

अक्षय कुमार जीवनी – 20 अनजाने फैक्ट्स | Akshay Kumar in hindi

रणवीर सिंह के बारे में 9 बातें और फ़ोटोज़ | Ranveer Singh in Hindi

शाहरुख़ खान के 7 अनदेखे फ़ोटो, लाइफ के 10 फैक्ट्स | Shahrukh Khan Hindi

शाहिद कपूर के 6 फ़ोटोज़, वीडियो आपने नहीं देखे होंगे | Unseen Photo Video Shahid Kapoor

बॉलीवुड के 5 लाजवाब चरित्र अभिनेता | 5 Bollywood Charitra Abhineta